जशपुर के बच्चे सीख रहे बैडमिंटन का मूल मंत्र…. कलेक्टर क्षीरसागर ने किया समर कैंप का उद्घाटन

Chief Editor
3 Min Read
जशपुरनगर । 1 मई को बैडमिंटन इंडोर स्टेडियम में कलेक्टर नीलेश कुमार महादेव क्षीरसागर ने  बैडमिंटन  समर कैम्प का दीप प्रज्वलित कर  शुभारंभ किया ।  इस शिविर में  बैडमिंटन प्रशिक्षण प्राप्त करने हेतु 89 बच्चो ने पंजीयन कराया है।
इस अवसर पर कलेक्टर नीलेश कुमार महादेव क्षीरसागर ने संबोधित करते हुए कहा कि बच्चों की नैसर्गिक प्रतिभा का विकास करना हमारा मूल उद्देश्य है। बच्चों की रूचि के अनुसार अलग अलग विधाओं में निपुणता लाने के आयोजन किया जा रहा है। आज इसी क्रम बैडमिंटन में रुचि रखने वाले बच्चों के लिए  निःशुल्क प्रशिक्षण शिविर का आयोजन जिला बैडमिंटन संघ के द्वारा किया जा रहा है  ।   सभी बच्चे इसमें अधिक से अधिक  बैडमिंटन के गुर सीखें और एक अच्छे खिलाड़ी के रूप में अपना नाम कमाए । उन्होंने कहा कि इसमें किसी भी प्रकार से संसाधन में कोई कमी नहीँ आएगी। बच्चों का उत्साह वर्धन करते हुए उन्होंने कहा कि बाल्यकाल से ही बच्चों में गुर विकसित होता है ,बच्चे किसी भी चीज को जल्दी सीखते उनमें सीखने की क्षमता अधिक होती है  ।  इसलिए हमारी कोशिश है कि आपके लिए इस समर कैम्प में सभी विधाओं का आयोजन हो और आप उत्साह के साथ अपनी रूचि के अनुसार अपनी क्षमता का  विकास करें।
ज्ञात हो कि जिला कलेक्टर नीलेश कुमार महादेव क्षीरसागर के मार्गदर्शन में जिला बैडमिंटन संघ के द्वारा 8 से 14 वर्ष आयु वर्ग बालिका और बालक  के लिए निःशुल्क बैडमिंटन प्रशिक्षण शिविर  का आयोजन किया जा रहा है  ।   प्रशिक्षण 1 मई  से 10 जून तक बैडमिंटन इनडोर स्टेडियम  में बालक स्कूल के पास किया जा रहा है । प्रशिक्षण का समय सुबह 8 बजे से 9 बजे तक और शाम 4 बजे से 6 बजे तक होगा। बैडमिंटन प्रशिक्षण  कु दिव्यानी  सिया के द्वारा प्रदान किया जा रहा है। इस अवसर पर बैडमिंटन संघ के सह सचिव संजीव शर्मा,  कोषाध्यक्ष डॉ अनुरंजन टोप्पो, सदस्य सत्यप्रकाश तिवारी , राजेन्द्र गुप्ता,  सरीन राज,श्रीमती अर्चना अग्रवाल , ममता सिन्हा,एम पी,गुप्ता, सहित अभिभावक गण उपस्थित रहे।
close