Jobs:तृतीय श्रेणी की भर्ती में 11324 अभ्यर्थी चयनित, 47 विभागों में मिलेंगी नियुक्तियां

Shri Mi
2 Min Read

Jobs/असम सरकार के 47 विभागों के तहत तृतीय श्रेणी के पदों पर नियुक्ति के लिए कुल 11,324 उम्मीदवारों का चयन किया गया है। राज्य स्तरीय भर्ती आयोग के अध्यक्ष आशीष भूटानी ने यह जानकारी दी।

Join Our WhatsApp Group Join Now

उन्होंने बताया कि लिखित और कौशल परीक्षा के संयुक्त अंकों के आधार पर 11,510 पदों के लिए अंतिम मेरिट सूची तैयार की गई थी। अंतरिम तौर पर 11,324 उम्मीदवारों को सफल पाया गया और नियुक्ति के लिए चयनित किया गया है। 

भूटानी ने बताया कि आयोग को 47 विभागों से रिक्तियों पर भर्ती के लिए अनुरोध प्राप्त हुए थे और मार्च 2022 में प्रकाशित एक विज्ञापन के बाद कुल 9,21,634 ऑनलाइन आवेदन प्राप्त हुए थे और इनमें से 8,28,860 उम्मीदवार लिखित परीक्षा में उपस्थित हुए थे।

योग्यता के तीन स्तरों के लिए लिखित परीक्षा आयोजित की गई थी, जिसमें स्नातक स्तर (उन पदों के लिए जहां न्यूनतम आवश्यक योग्यता स्नातक की डिग्री / कंप्यूटर के साथ स्नातक की डिग्री है), एचएसएसएलसी स्तर (उन पदों के लिए जहां न्यूनतम योग्यता विज्ञान में एचएसएसएलसी / एचएसएसएलसी है), और एचएसएलसी स्तर  शामिल हैं। भूटानी ने कहा कि लिखित परीक्षा के बाद शॉर्ट लिस्ट किए गए उम्मीदवारों को कंप्यूटर स्किल टेस्ट, स्टेनोग्राफी स्किल टेस्ट या ड्राइविंग (ड्राइवर के पदों के लिए) स्किल टेस्ट के लिए बुलाया गया था।

इस बीच, मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने एक ट्वीट में कहा कि विभिन्न विभागों में ग्रेड IV पदों के लिए 14,281 रिक्तियों के परिणाम गुरुवार को घोषित किए जाएंगे।
उन्होंने ट्वीट किया कि असम में एक लाख नियमित सरकारी नौकरियां देने का सिलसिला जारी है। भाजपा ने पिछले असम विधानसभा चुनाव से पहले अपने घोषणा-पत्र में बेरोजगार युवाओं को एक लाख सरकारी नौकरी देने का वादा किया था। इस महीने राज्य में सरमा के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार के दो साल पूरे होने के मौके पर सफल उम्मीदवारों को नियुक्ति पत्र सौंपे जाने की उम्मीद है।
By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close