12 लाख के करीब पहुंचे कोरोना के केस,जानिए केंद्र ने किया मास्क की एक्सपोर्ट पॉलिसी में संशोधन

दिल्ली।देश में कोरोनावायरस का संक्रमण रुकने का नाम नहीं ले रहा है। www.covid19india.org के मुताबिक, मंगलवार रात 10:30 बजे तक देश में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 11 लाख 91 हजार 777 हो चुकी है। इसमें 7 लाख 52 हजार 205 लोग ठीक हो चुके हैं, जबकि 28 हजार 763 की मौत हो गई है। देश में एक्टिव केसों की संख्या 4 लाख 10 हजार 404 है।केंद्र सरकार ने पीपीई किट्स/मास्क की एक्सपोर्ट पॉलिसी में संशोधन कर दिया है। अब हर किस्म के मेडिकल कवरॉल्स (सर्जिकल ड्रेप, आइसोलेशन एप्रन, सर्जिकल रैप्स और एक्स-रे गाउन को छोड़कर) मेडिकल गॉगल, नॉन-मेडिकल/नॉन-सर्जिकल मास्क से अलग सभी मास्क और मेडिकल नाइट्राइल/NBR ग्वल्स और फेस शील्ड का एक्सपोर्ट बैन ही रहेगा। CGWALL NEWS के व्हाट्सएप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक कीजिये

कोरोनावायरस के बढ़ते संक्रमण के चलते अमरनाथ यात्रा भी रद्द कर दी गई है। श्रीअमरनाथ श्राइन बोर्ड ने कोरोना के बढ़ते प्रकोप के मद्देनजर यात्रा रद्द करने का फैसला लिया। अमरनाथ यात्रा 21 जुलाई से शुरू होने वाली थी। हालांकि, दशनामी अखाड़ा के महंत दीपेंद्र गिरि की अगुआई में 3 अगस्त को छड़ी मुबारक निकाली जाएगी। जब से श्री अमरनाथ यात्रा चली आ रही है, तभी से पवित्र छड़ी मुबारक भगवान अमरनाथ की पवित्र गुफा की तरफ प्रस्थान करने से पहले शंकराचार्य मंदिर में पूजन के लिए जाती है।

इस साल अमरनाथ यात्रा 23 जून को शुरू होनी थी, लेकिन लॉकडाउन के कारण इसे टाल दिया गया था। इसके बाद यात्रा को 21 जुलाई को शुरू किया जाना तय किया गया था, लेकिन पिछले कुछ दिनों से जम्मू-कश्मीर में कोरोना के संक्रमण के मामलों में फिर से बढ़ोतरी हुई है, इसलिए प्रशासन ने यात्रा को रद्द करने का फैसला लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *