2018 तक बनेगी बिलासपुर-रायपुर फोरलेन सड़क

Shri Mi
2 Min Read

4658♦मुख्य सचिव ने कहा 2018 तक फोरलेन पूरा करने का टार्गेट
♦कलेक्टर कर हफ्ते ले बैठक और देखेंगे प्रोग्रेस
रायपुर।मुख्य सचिव विवेक ढांड ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को रायपुर-बिलासपुर फोरलेन सड़क परियोजना के कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं।मुख्य सचिव ने सोमवार को मंत्रालय में इस परियोजना की समीक्षा के लिए हुई बैठक में कहा कि 2018 तक फोरलेन पूरा करने का टार्गेट है।इसे ध्यान में रखकर अधिकारी कार्यों में गति लाएं।बता दे कि रायपुर-बिलासपुर 110 किलोमीटर राष्ट्रीय राजमार्ग के अंतर्गत रायपुर से सिमगा, सिमगा से सरगांव, सरगांव से बिलासपुर तीन चरणों में इस सड़क का चौड़ीकरण किया जाएगा।

Join Our WhatsApp Group Join Now

ढांड ने बैठक में इस परियोजना के लिए वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पांच जिलों – बिलासपुर, रायपुर, मुंगेली, बलौदाबाजार और बेमेतरा के कलेक्टरों से कहा कि रायपुर-बिलासपुर फोरलेन सड़क निर्माण कार्य में यदि कोई तकनीकी समस्या हो तो उसके निराकरण के लिए सभी औपचारिकताओं को जल्द पूर्ण किया जाए। मुख्य सचिव ने जिला कलेक्टरों को इसके लिए सभी निर्माण एजेंसिंयों की बैठक लेने के भी निर्देश दिए।उन्होंने कहा कि इस सिलसिले में राजस्व, वन, लोक निर्माण, राष्ट्रीय राजमार्ग, खनिज, विद्युत वितरण कम्पनी के अधिकारियों की भी संबंधित कलेक्टर हर सप्ताह बैठक लें और प्रगति की समीक्षा करें।

बैठक में लोक निर्माण एवं खनिज विभाग के सचिव सुबोध कुमार सिंह, वन विभाग के सचिव अतुल कुमार शुक्ला, विद्युत वितरण कम्पनी के प्रबंध निदेशक अंकित आनंद सहित राष्ट्रीय राजमार्ग के अधिकारी उपस्थित थे।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close