इंडिया वाल

7th pay commission: सरकारी कर्मचारियों को बढ़े हुए महंगाई भत्ता के साथ मिलेगा इतने महीने का एरियर, आदेश जारी

7th pay commission।सरकारी कर्मचारियों को सरकार ने वित्तीय वर्ष के पहले ही दिन बड़ी सौगात दी है। सरकार ने सरकारी कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 4 प्रतिशत बढ़ोतरी का आदेश जारी कर दिया है। इसके बाद से अब सरकारी कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़कर 42 प्रतिशत हो गया है। सरकारी कर्मचारियों को बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता 1 जनवरी 2023 से भुगतान किया जाएगा।

Join Our WhatsApp Group Join Now

मिली जानकारी के अनुसार असम सरकार ने आज सरकारी कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 4 प्रतिशत इजाफा का आदेश जारी कर दिया है। जारी आदेश के अनुसार सरकारी कर्मचारियों को अब 42 प्रतिशत की दर से महंगाई भत्ता का भुगतान किया जाएगा। महंगाई भत्ता में बढ़ोतरी की गणना जनवरी 2023 से की जाएगी। तो इस हिसाब से सरकारी कर्मचारियों को तीन महीने का एरियर का भी भुगतान किया जाएगा।

बता दें कि हाल में मोदी सरकार ने सरकारी कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी का ऐलान किया था, जिसके बाद से देशभर के केंद्रीय कर्मचारियों को 42 प्रतिशत महंगाई भत्ता का भुगतान किया जा रहा है। इससे पहले सरकारी कर्मचारियों को 38 प्रतिशत की दर से भुगतान किया जा रहा था।

                   

Shri Mi

पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
Back to top button
close