CG NEWS : अस्पताल में महिलाओं की प्राइवेसी भंग मामले में महिला आयोग सख्त,कलेक्टर को पत्र

Shri Mi
2 Min Read

रायपुर। अस्पताल में महिला की प्राइवेसी भंग होने के मामले महिला आयोग ने सख्ती दिखायी है। महिला आयोग ने इस मामले में स्वत: संज्ञान लेते हुए बेमेतरा कलेक्टर को पत्र लिखा है। इससे पहले छत्तीसगढ़ राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष डॉ. किरणमयी नायक की अध्यक्षता में जनसुनवाई बेमेतरा कलेक्टोरेट सभाकक्ष में हुई। जनसुनवाई में जिले के 16 विभिन्न प्रकरण रखे गये थे, जिसमें से 13 प्रकरणों को नस्तीबद्ध किया गया।जनसुनवाई में आयोग की सदस्य श्रीमती अर्चना उपाध्याय भी उपस्थित थी। एक प्रकरण की सुनवाई के दौरान जिला चिकित्सालय में महिलाओं के निजता भंग होने का मामला आया जिसमें आयोग ने स्वतः संज्ञान लेते हुए कलेक्टर को पत्र लिखा । इसके साथ ही जिले में मानव तस्करी रोकथाम (एन्टी ह्यूमन ट्रैफकिंग) अन्य हितधारकों तथा पीड़ितों के पुनर्वास विषय परिचर्चा भी आयोजित की गई।

Join Our WhatsApp Group Join Now

एक प्रकरण में आवेदिका द्वारा तथ्यों को नहीं बता पाने के कारण आयोग ने जिला संरक्षण अधिकारी को निर्देशित किया कि आवेदिका के गांव जाकर प्रकरण की जांच कर आयोग में प्रस्तुत करें। अनावेदक सरंपच ने बताया कि आवेदिका ने उसके खिलाफ कई जगह शिकायत किया गया है, लेकिन आज कोई भी दस्तावेज प्रस्तुत नहीं किया है।इस पर आयोग ने पुलिस के माध्यम से प्रकरण में उभय पक्षों के दो-दो लोगों से पूछताछ कर प्रतिवेदन प्रस्तुत करने के निर्देश दिए, जिसके आधार पर निर्णय लिया जा सके। इस अवसर पर महिला जिला महिला एवं बाल विकास अधिकारी, शासकीय अभिभाषक भी उपस्थित थे।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close