शिक्षाकर्मी:8 वर्ष की बाध्यता हो सकती है समाप्त,आउटसोर्सिंग से नहीं होगी शिक्षा कर्मियों की भर्ती, प्रेम साय सिंह और टीएस सिंहदेव का स्वागत

Shri Mi

वाड्रफनगर(आयुश गुप्ता )।बलरामपुर जिले के वाड्रफनगर में छत्तीसगढ़ में नई सरकार के गठन के उपरांत क्षेत्रीय विधायक एवं शिक्षा मंत्री डॉक्टर प्रेम साय सिंह एवं प्रदेश के पंचायत एवं स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंह देव का वाड्रफनगर में प्रथम प्रवास पर भव्य स्वागत किया गया। स्थानीय कांग्रेस कार्यालय में भव्य आतिशबाजी के साथ रोड शो करते हुए स्थानीय हाई स्कूल ग्राउंड में आम सभा का आयोजन किया गया ।जिसमें क्षेत्र की जनता को संबोधित करते हुए क्षेत्रीय विधायक एवं शिक्षा मंत्री डॉक्टर प्रेमसाय सिंह ने कहा कि प्रदेश में आउटसोर्सिंग से शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया बंद होगी ।

Join Our WhatsApp Group Join Now

स्थानीय लोगों को नौकरियां उपलब्ध कराई जाएंगी साथ ही शिक्षाकर्मियों को जो 8 साल की बाध्यता थी नियमित होने की उसे समाप्त कर 2 साल में शिक्षा कर्मियों का नियमितीकरण हो जाएगा ।

वहीं वाड्रफनगर के हायर सेकेंडरी का भवन काफी जर्जर हो चुका है जो अब नए स्वरूप में बनेगा साथ ही नगर पंचायत के सामुदायिक भवन भी नया बनेगा। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने सेमी फाइनल मैच जीत कर दिखा दिया है अब 2019 में लोकसभा चुनाव में ज्यादा सीट जीता कर राहुल गांधी को पीएम बनाना है ।

वहीं सभा को संबोधित करते हुए पंचायत एवं स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंह देव ने कहा कि क्षेत्र की जनता ने पूरे सरगुजा संभाग से पूरी की पूरी सीट जीता कर प्रदेश में बहुमत वाली सरकार बनाई है जिससे घोषणापत्र में किए हुए हमारे वादे अब पूरा होने लगे हैं प्रदेश की पहले ही कैबिनेट बैठक में किसानों का कर्जा माफ करने का जो घोषणा किया गया था उसे पूरा किया गया अब हर पंचायतों को काम मिलेगा पहुंच विहीन पंचायत उनकी प्राथमिकता में सबसे पहले है।

वहीं मितानिन ओं को उनके मानदेय के अतिरिक्त ₹5000 प्रत्येक माह मिलेगा इसके साथ ही रसोईया आंगनबाड़ी को कलेक्ट्रेट में वेतन दिया जाएगा छत्तीसगढ़ में पुलिस विभाग को सप्ताह में 1 दिन छुट्टी एवं जो ₹15 साइकिल का भत्ता मिलता था उसे हटाकर पेट्रोल भत्ता मिलेगा ताकि पुलिस वाले और तन मन से सेवा भाव में जनता का सहयोग करेंगे ।

बलरामपुर जिले के सभी विकास खंडों को मिलाकर 7 करोड 18 लाख रुपए का किसानों का ऋण माफ किया गया है ।वहीं पूर्व की सरकार जो ₹2050 में धान खरीदी कर रही थी अब कांग्रेस की गवर्नमेंट 25 00 में धान की खरीदी कर रही है जो किसान पूर्व में धान भेज चुके हैं उन्हें 450रू प्रति क्विंटल की दर से अंतर की राशि शीघ्र ही उनके खाते में जमा की जाएगी ।पहले 2 साल का जो बोनस का पैसा नहीं मिला है उसे भी दिलवाने में प्रयास किया जाएगा ।

साथ ही 13 /12 /2005 से जो कब्जा किए हुए हैं उन्हें वन अधिकार पट्टा प्रदान किया जाएगा ग्रामों में रोजगार के साधन समुचित हो सके इसके लिए मछली पालन के साथ ही अन्य रोजगार पंचायतों में ही उपलब्ध कराया जाएगा आज के इस विशाल रैली में सभी ग्राम पंचायतों के प्रतिनिधि के साथ ही कांग्रेस के सभी पदाधिकारी शामिल हुए आभार प्रदर्शन ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष हरिहर यादव द्वारा किया गया कार्यक्रम में मोनिस अब्दुला अर्जुन यादव सुशील यादव कंचन सोनी इम्तियाज अहमद जे पी पटेल खलील अहमद जे पी जायसवाल सहित अन्य पदाधिकारी शामिल हुए

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close