छत्तीसगढ़ में फेनी तूफान का असर,बिलासपुर में बदला मौसम का मिजाज,तेज हवाओं के साथ बूंदा बांदी


बिलासपुर।बिलासपुर में चक्रवाती तूफान पानी का असर शनिवार को बहुत ज्यादा देखने को नहीं मिला। लेकिन देर शाम तेज हवाये चली जिसकी वजह से मौसम सुहाना हो गया और तापमान में भी गिरावट आई।बता दें कि शुक्रवार से ही दोपहर में हवा चलने के साथ ही आसमान में बादल छाए हुए थे। वहीं अगले 24 घंटे में बारिश के साथ ही 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से हवा चलने का पूर्वानुमान लगाया गया था।शहर में भी फैनी चर्चा का विषय बना रहा लोग।एक दूसरे को सतर्क रहने की हिदायत दे रहे थे।साथ ही सोशल मीडिया टीवी समाचार पत्रों के जरिए भी तूफान से जुड़ी पल-पल की जानकारी ले रहे थे।

सुपर साइक्लोन फैनी का असर शनिवार की शाम बिलासपुर में देर शाम नजर आया।इसके प्रभाव से आसमान पर घने बादल छा गए और शाम को हल्की बूंदाबांदी भी हुई।तापमान कम होने से मौसम सुहाना हो गया।समुद्री तूफान को देखते हुए मौसम विभाग ने छत्तीसगढ़ में लगभग सभी जगहों पर तेज हवा चलने की संभावना जताई थी।

शुक्रवार को शहर और आसपास के क्षेत्र में तेज आंधी तो नहीं चली लेकिन शाम 4:00 बजे के बाद हवा की गति तेज हो गई थी।इससे गर्मी और उमस से लोगों को राहत मिली।

वहीं शनिवार को देर शाम नजारा तेज हवाओं के साथ हल्की बूंदाबांदी भी हुई।मौसम सुहाना हो गया।शुक्रवार को गरियाबंद महासमुंद बलौदा बाजार और राजनांदगांव में फैनी तूफान का असर दिखाई दिया है।

गरियाबंद क्षेत्र में दोपहर के बाद अचानक मौसम में तब्दीली हुई तेज हवाओं के साथ ही कुछ स्थानों पर हल्की बारिश भी हुई यही स्थिति बलोदा बाजार महासमुंद और राजनांदगांव में भी दिखी। सरायपाली के कुछ स्थानों पर विद्युत पोल टूटने की सूचनाएं मिली।जिसके बाद कई इलाकों में रात के समय बिजली आपूर्ति बाधित रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *