निलंबित IPS मुकेश गुप्ता की जमानत याचिका पर सुनवाई पूरी,महाधिवक्ता ने किया जमानत दिए जाने का विरोध,फैसला सुरक्षित

बिलासपुरनिलंबित IPS मुकेश गुप्ता की हाई कोर्ट में आज जमानत याचिका पर अंतिम सुनवाई हुई।जस्टिस सावंत की कोर्ट ने निर्णय को सुरक्षित रखा है। बताते चलें कि आईपीएस मुकेश गुप्ता पर भिलाई स्थित  साडा जमीन वितरण में गड़बड़ी करने का आरोप है। मामले में गिरफ्तारी से बचने मुकेश गुप्ता ने हाई कोर्ट में याचिका लगाया है। आज जस्टिस सावंत की कोर्ट में जमानत याचिका पर अन्तिम सुनवाई हुई। जस्टिस सासंत ने फैसले को सुरक्षित रखा है।

ा              दोनो पक्षों में गर्मागर्म बहस हुई। एक तरफ जहां बचाव पक्ष के वकील ने कहा कि मुकेश गुप्ता पर बदले की कार्रवाई हो रही है। तात्कालीन कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के खिलाफ कार्रवाई के दौरान मुकेश मौजूद थे। इसलिए गुप्ता को जबरदरास्ती फंसाने का प्रयास किया जा रहा है। साडा की जमीन में गड़बड़ी करने की शिकायतकर्ता मानिक मेहता ने कहा कि मामला सबके सामने है। यह भी सच है कि साडा जमीन वितरण में भारी गड़बड़ी हुई है। मुकेश गुप्ता के खिलाफ कई आपराधिक मामलों में सुनवाई चल रही है। कुछ न्यायालय में सुनवाई के लिए लंबित भी हैं। साडा जमीन में मुकेश गुप्ता की भूमिका काफी अहम है। ऐसी सूरत में मुकेश गुप्ता को जमानत दिया जाना उचित नहीं होगा। जमानत मिलने पर सभी प्रकरण में मुकेश गुप्ता प्रभाव डाल सकते हैं।

मुकेश गुप्ता की जमानत का महाधिवक्ता सतीश चन्द्र वर्मा ने भी विरोध किया। वर्मा ने कहा कि मुकेश गुप्ता रसूखदार अधिकारी हैं। उन्हें जमानत दिए जाने का सीधा अर्थ मामले को प्रभावित करना है। सुनवाई के दौरान जस्टिस सावंत ने कहा कि लगता है महाधिवक्ता तैयारी के साथ नहीं आए हैं। जरूरी है कि मामले का अध्ययन किया जाए।

बहरहाल सुनवाई के बाद जस्टिस सांवंत की कोर्ट ने जमानत याचिका के फैसले को सुरक्षित रखा है। फैसला कभी भी आ सकता है। फैसला कभी भी आ सकता है।

loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...