Bilasa एयरपोर्ट पर तुरंत सिटी बस, आटो या टैक्सी व्यवस्था की मांग, बाहर से आने वाले यात्रियों को परेशानी हो रही

बिलासपुर-हवाई सुविधा जनसंघर्ष समिति ने जिला प्रशासन से मांग की है कि बिलासा देवी हवाई अड्डे पर फ्लाईट के दिन और समय सिटी बस, आटो या टैक्सी की व्यवस्था अविलंब की जाये। समिति ने आज हवाई अड्डे के दौरे में यह पाया है कि कई यात्री वहा से बिलासपुर आने के लिये वाहन ढूंढते हुये नजर आये। समिति के सदस्य सुदीप श्रीवास्तव ने स्वयं अपनी कार से दो यात्रियों को लिफ्ट दी। बिलासा देवी हवाई अड्डा को प्रारंम्भ हुये हालांकि अभी पहला सप्ताह ही चल रहा है परन्तु बुनियादी सुविधाओं में सबसे आवश्यक वाहन सुविधा की व्यवस्था वहा तुरंत की जानी आवश्यक है। आज संघर्ष समिति के सदस्यों ने एयरपोर्ट का दौरा किया और यह जानकारी मिली की अब तक बिलासपुर से जाने वाली सभी छः फ्लाईट में 50 से अधिक यात्रियों ने यात्रा की है। वही आने वाली फ्लाईट में 25 से लेकर 60 यात्रियों की संख्या रही है।

यही भी देखने में आया है कि आने वाले कई यात्री अभी बिलासपुर एयरपोर्ट में उपलब्ध सुविधाओं के बारे में पूरी तरह अवगत नहीं है, इस लिये उनके द्वारा पूर्व से वाहन की व्यवस्था नहीं की गई है। आज प्रयागराज होकर दिल्ली से आई उड़ान में ऐसे कई यात्री आये जिनके पास हवाई अड्डे से शहर की तरफ आने के लिए कोई साधन नहीं था। कुछ यात्रियों ने दूसरे सहयात्रियों के साथ उनकी गाड़ी में लिफ्ट ली। वहीं दो यात्री समिति के सदस्य की कार में बैठकर शहर की तरफ आये।

हवाई सुविधा जनसंघर्ष समिति ने जिला प्रशासन से मांग की है कि अविलंब सिटी बस, आटो या टैक्सी की व्यवस्था फ्लाईट के दिनों और समय की जाये जिससे की हवाई यात्रा करके आने वाले यात्रियों को सुलभ यातायात मिले। बिलासपुर हवाई अड्डे के विकास के लिए भी यह आवश्यक है कि यात्रियों में यहा उपलब्ध सुविधाओं की छवि बेहतर बने।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *