Earthquake in Philippines: भूकंप के तेज झटके

Earthquake in Philippines/मनीला। फिलीपीन इंस्टीट्यूट ऑफ वोल्केनो लॉजी एंड सीस्मोलॉजी ने बताया कि मध्य फिलीपींस (Earthquake in Philippines) के लेयटे प्रांत में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए हैं। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 6.0 मापी गई है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

Earthquake in Philippines/समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, भूकंप स्थानीय समयानुसार शाम 6:16 बजे आया। भूकंप तटीय शहर डुलाग से लगभग 32 किमी दक्षिणपूर्व में 8 किमी की गहराई पर आया।

Earthquake in Philippines/संस्थान ने कहा कि टेक्टोनिक भूकंप के बाद झटके आएंगे और नुकसान होगा। भूकंप के झटके प्रांत के कुछ हिस्सों में भी महसूस किया गए हैं।

प्रशांत ‘रिंग ऑफ फायर’ के साथ स्थित होने के कारण द्वीपसमूह फिलीपींस में अक्सर भूकंपीय गतिविधियां होती रहती हैं।

Earthquake In Nagpur/महाराष्ट्र (Maharashtra) की उपराजधानी नागपुर (Nagpur) में शुक्रवार को भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 2.5 रही। हालांकि, इससे कोई नुकसान नहीं हुआ है।

Earthquake In Nagpur/राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र ने अपनी वेबसाइट पर बताया कि नागपुर में दोपहर सवा तीन बजे पांच किलोमीटर की गहराई में भूकंप आया था। विशेषज्ञों ने बताया कि भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए और इससे कोई नुकसान नहीं हुआ।

Earthquake In Nagpur/इससे पहले नागपुर में 26 मार्च को भी भूकंप के हल्के झटके महसूस किए थे। भूकंप के झटके कलमेश्वर में लगे थे। उस समय रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 2.8 मापी गई।

                   

Shri Mi

पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
Back to top button
close