Paper Leak के बाद पंचायत जूनियर क्लर्क भर्ती परीक्षा रद्द,15 गिरफ्तार

गुजरात पंचायत सेवा चयन बोर्ड के सचिव ने रविवार को कहा कि पेपर लीक होने की वजह से जूनियर क्लर्क परीक्षा रद्द कर दी गई है.

Paper Leak: गुजरात में पेपर लीक के बाद 29 जनवरी को होने वाली पंचायत के जूनियर क्लर्क की परीक्षा (Junior Clerk Exam) रद्द कर दी गई है. गुजरात पंचायत सेवा चयन बोर्ड (GPSSB Clerk Exam 2023) ने रविवार सुबह इस संबंध में नोटिफिकेशन जारी किया है. परीक्षा रविवार को सुबह 11 बजे होने वाली थी. गुजरात एटीएस ने अब तक इस सिलसिले में 15 आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

Join Our WhatsApp Group Join Now

Paper Leak:गुजरात के मुख्यमंत्री कार्यालय ने एक बयान जारी किया है. CMO की ओर से कहा गया है, ‘गुजरात में पंचायत जूनियर क्लर्क भर्ती परीक्षा स्थगित कर दी गई है. सुबह 11 बजे से होने वाली परीक्षा के लिए 9,50,0009 से ज्यादा उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन कराया था. उम्मीदवारों के लिए GSRTC बसों में मुफ्त वापसी यात्रा की घोषणा की गई है.

Paper Leak:खुफिया इनपुट मिलने के बाद एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया गया है. पूरे प्रकरण आगे की जांच की जा रही है. पुलिस को मिली सूचना के आधार पर एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया गया है. परीक्षा की एक कॉपी उसके पास से बरामद की गई है. GPSSB ने कहा कि पुलिस केस की छानबीन कर रही है.

राज्य सचिव ने कहा है, ‘रविवार सुबह पुलिस ने GPSSB को सूचित किया है कि एक जूनियर क्लर्क की लिखित परीक्षा का पेपर लीक हो गया है. इस सिलसिले में पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. बोर्ड ने सभी उम्मीदवारों से परीक्षा केंद्रों पर नहीं पहुंचने की अपील की है. अगली तारीखों की घोषणा जल्द की जाएगी.’

कितने पदों पर होने वाली थी भर्ती?
छात्र नेता और पेपर घोटाले का पर्दाफाश करने वाले युवराज सिंह जडेजा ने कहा, ‘राज्य सरकार ने पिछले अनुभव से कोई सबक नहीं सीखा है, जिसका खामियाजा लाखों बेरोजगार युवाओं को भुगतना पड़ेगा.1,150 जूनियर क्लर्क पदों के लिए 9,50,000 उम्मीदवारों ने फॉर्म भरे थे.

Shri Mi

पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
Back to top button
close