अतिक्रमण अभियान में 13 दुकानों पर चला डोजर

atikramanबिलासपुर— बृहस्पति बाजार स्थित एक दर्जन से अधिक दुकानों को निगम ने तोड़ दिया है। अतिक्रमण हटाओ कार्रवाई के दौरान निगम टीम को व्यापारियों के भारी विरोध का सामना करना पड़ा। बावजूद इसके दस्ते के सामने व्यापारियों की एक नहीं चली…देखते ही देखते निगम की टीम ने 13 दुकानों को बुलडोड कर दिया। इस दौरान किसी को सामान हटाने का मौका मिला तो किसी का सामान मलवे के नीचे ही दबा रह गया।
                    बृहस्पति बाजार के पास दुकानों को तोडऩे पहुंची निगम अतिक्रमण टीम को व्यापारियों के विरोध का सामना करना पड़ा। टीम के पहुंचते ही व्यापारियों में हड़कंप मच गया। इस दौरान व्यापारियों ने अतिक्रमण दस्ता प्रभारी को समझाने का प्रयास किया कि निकाय मंत्री ने दो दिन पहले निराकरण करने का आदेश निगम और जिला प्रशासन को दिया है। बेहतर होगा कि नए आदेश आने तक इंतजार कर लेना चाहिए।
                         लेकिन व्यापारियों का एक भी तर्क अतिक्रमण दस्ते के सामने काम नहीं किया। देखते ही देखते 13 दुकानों को तोड़ दिया गया। इस दौरान अतिक्रमण दस्ता और व्यापारियों के बीच जमकर वाद विवाद हुआ। अतिक्रमण दस्ता प्रभारी प्रमील शर्मा ने बताया कि बृहस्पति बाजार के 13 दुकानो को खाली करने एक सप्ताह पहले नोटिस थमा दिया गया था। समय खत्म होने के बाद आयुक्त के आदेश पर दुकानों को तोड़ा जा रहा है।

                           दुकानदारों ने बताया कि नोटिस मिलने के बाद सभी व्यवसायियों ने निकाय मंत्री से दुकान नहीं तोड़ने की गुहार लगाई थी। मंत्री अमर अग्रवाल ने कार्रवाई से पहले उचित निराकरण करने का निर्देश दिया था। बावजूद इसके निगम ने तोड़ने का आदेश दे दिया। अब हम लोग सड़क पर आ गए हैं। दुकान ही परिवार चलाने का एक मात्र साधन है। व्यापारियों ने बताया कि यदि मंत्री से आश्वासन मिलने के बाद हम लोगों ने दुकान से सामान नहीं हटाए। निगम की आकस्मिक कार्रवाई से भारी नुकसान हुआ है।

                                      व्यापारियों ने बताया कि वे लोग बृहस्पतिबाजार में शिवाजी प्रतिमा के पास ठेला लगाकर व्यवसाय करते थे। प्रतिमा स्थापना के दौरान निगम ने मौके पर दुकान का आवंटन किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *