जिला निर्वाचन अधिकारी पहुंचे मतगणना स्थल..जायजा के बीच दिया निर्देश..पहले होगी डाक मतपत्रों की गिनती..

बिलासपुर—- जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ.संजय अलंग ने सोमवार को कोनी स्थित शासकीय इंजीनियरिंग महाविद्यालय पहुंचकर मतगणना की तैयारियों का जायजा लिया। 24 दिसंबर को होने वाली मतगणना की तैयारियों को जांचा परखा। बताते चलें 21 दिसम्बर को चुनाव के बाद बैलेट वाक्स कोनी स्थित स्ट्रांग में रखा गया है। यहां मंगलवार को नगर निगम के 70 वार्डों के  मतों की गिनती 7 कमरों में होगी। 
 
                   सोमवार को कलेक्टर डॉ.संजय अलंग कोनी स्थित मतगणना स्थल पहुंचकर निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होने मतगणना हाल समेत गणना कर्मियों और गणना एजेंटों की बैठक व्यवस्था का जायाजा लिया। इसके अलावा उन्होने कुछ जरूरी दिशा निर्देश भी दिए।
 
                       जिला प्रशासन के अनुसार निरीक्षण के दौरान कलेक्टर को मतगणना स्थल की समुचित जानकारी दी गयी। साथ ही यह भी दुहराया गया कि मतगणना का काम 24 दिसंबर को सुबह 9 बजे से प्रारंभ होगी। काम में 234  कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गयी है। सभी मतगणना करने वाले कर्मचारी सुबह 8 बजे तक मतगणना स्थल पर उपस्थित होंगे।
 
              जिला प्रशासन ने बताया कि सबसे पहले डॉक मतपत्रों की गिनती होगी। डाक मतपत्रों की गिनती काम अलग कमरे में किया जाएगा।  वार्ड नंबर 1 से 10 तक के मतों की गिनती 11 टेबल में होगी।  इसी तरह वार्ड क्रमांक 11 से 20 के मतों की गिनती 14 टेबल में होगी। वार्ड क्रमांक 21 से 30 के मतों की गिनती 12  table पर और वार्ड क्रमांक 31 से 40 तक के मतों की गिनती 11 टेबल में होगी। 
 
                 वार्ड क्रमांक 41 से  50 तक के मतों की गिनती 11 टेबल में और वार्ड क्रमांक  51 से 60 टक्के मतों की गिनती 13 टेबल में होगी। 61 से 70 तक के मतों की गिनती 11 टेबल में की जाएगी।
 
                   निरीक्षण के दौरान कलेक्टर संजय अलंग ने व्यवस्था को लेकर संतोष जाहिर किया। साथ ही पल पल की गतिविधियों पर नजर बनाकर रखने को कहा।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *