तारामण्डल को लेकर कांग्रेसियों का धरना प्रदर्शन..नेताओं ने कहा…प्रभावित करने उजाड़ा जा रहा आक्सीजोन

बिलासपुर—ज़िला शहर कांग्रेस और पार्षद दल के संयुक्त तत्वावधान में  नेहरू चौक में एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया गया। इसके बाद कांग्रेसियों ने राज्यपाल के नाम जिला प्रशासन को लिखित शिकायत में बताया कि आक्सीजोन को बरबाद कर तारामण्डल का निर्माण उचित नहीं है। आक्सीजोन क्षेत्र के पोधों को काटकर तारामण्डल का निर्माण शासन की संवेदनहीनता को जाहिर करता है। जबकि तारामण्डल का निर्माण कहीं अन्यत्र भी किया जा सकता है।
                  जिला कांग्रेस नेता और कांग्रेस पार्षदों ने आक्सीजोन क्षेत्र में तारामण्डल निर्माण किए जाने का विरोध किया है। दिनभर नेहरू चौक पर धरना प्रदर्शन के बाद जिला प्रशासन को कांग्रेसियों ने राज्यपाल के नाम लिखित शिकायत पत्र दिया। शिकायत पत्र को लेने खुद जिला प्रशासन के प्रतिनिधि सिटी मजिस्ट्रेट ए.आर.टण्डन को धरना प्रदर्शन स्थल पहुंचना पड़ा।
           सिटी मजिस्ट्रेट को राज्यपाल के नाम लिखित शिकायत पत्र देने के बाद कांग्रेसी पत्रकारों से भी रूबरू हुए। प्रदेश महामंत्री अटल श्रीवास्तव ,ज़िला अध्यक्ष विजय केशरवानी ,शहर अध्यक्ष नरेंद्र बोलर,नेता प्रतिपक्ष शेख नजीरुद्दीन ने निकाय मंत्री पर आरोप लगाया कि आम जन के पैसों का अपनों के बीच बंदरबांट किया जा रहा है। गर्मी के दिनों में शहर का पारा 50 तक पहुंचाता है। ऐसी सूरत में आक्सीजोन क्षेत्र के पेड़ों का काटा जाना उचित नहीं है।
                           कांग्रेस नेताओं ने बताया कि तारामण्डल शहर के लिए जरूरी हो सकता है। लेकिन जहां निर्माण राया जा रहा है..उसे सुरक्षित रखना ज्यादा जरूरी है। आक्सीजोन से शहर को शुद्ध वायु का लाभ होता। आक्सीजोन के पेड़ों को काटकर तारामण्डल बनाया जाना उचित नहीं है। तारामंडल तो शहर में अन्यत्र कहीं भी बनाया जा सकता है। बावजूद इसके मंत्री को जनता के स्वास्थ्य से कोई लेना देना नही है।
             जो सरकार दारू बेचने को अपनी उपलब्धि मानती हो ऐसे में सरकार के नेताओं की नजरिए को समझा  जा सकता  है । धरना स्थल में प्रदेश सचिव रविन्द्र सिंह,महेश दुबे,अभय नारायण राय,राजेश पांडेय,अरुण तिवारी,राजू खटीक ,धर्मेश शर्मा,जुगल किशोर गोयल,शिवा मिश्रा,त्रिलोक श्रीवास,निर्मल मानिकपुरी,शैलेन्द्र जयसवल, बद्री यादव,दीपांशु श्रीवास्तव,रमाशंकर बघेल,तैय्यब हुसैन,विनोद साहू,तरु तिवारी,सीमा पांडेय,आशा पांडेय,सावित्री सोनी तृप्ति चंदा,,काशी रात्रे, केशव गोरख,यतीश गोयल,दिनेश सीरिया, सुभाष ठाकुर,सुभाष सराफ,मोहन गोले,बलविंदर छाबड़ा,अजय यादव,श्याम कश्यप,हेमन्त दिघरस्कर,विजय आहूजा,अजय काले,अकबर अली,प्रतीक तिवारी,भरत जुरयानी,दिनेश सूर्यवँशी,कुशल पटेल,प्रेमदास ,शंकर दास ,जिग्नेश जैन,अंकित साहू,अजय साहू,प्रदीप पांडेय,तिलक,इंदु साहू,प्रशांत पांडेय,दिलीप साहू,राम प्रसाद,रमेश गुप्ता,रामु,वीरेंद्र सारथी,अपूर्व तिवारी,अजय पन्त ,एन शेखर,राजा व्यास,ऋषि पांडेय अमित दुबे समेत बड़ी संख्या में कांग्रेसी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *