पंचो ने की सचिव को हटाने की मांग

jila panchayatबिलासपुर–मस्तूरी जनपद पंचायत के चिल्हाटी गांव सभी पंच समेत ग्रामीणों ने जिला पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी से सचिव को हटाने की मांग की है। पंच और ग्रामीणों ने सचिव भागबली पर तानाशाही और निराश्रित पेंशन में अनियमिता का आरोप लगाया है। ग्रामीणों ने बताया कि सचिव 15 दिन में एक बार गांव आता है। गांव सभा के दौरान ग्रामीणों को बैठक में शामिल होने से रोकता है।

                                                पंचो ने बताया कि भागबली राय ग्रामीणों से जन्म मृत्यु और अन्य प्रमाण पत्र के लिए रूपए मांगता है। मजबूरी में ग्रामीणों को देना पड़ता है। भागबली ने आम लोगों के जीवन को जटिल बना दिया है। सरंपच और पंच को धमकी देकर विकास कार्य को तब तक रोकता है जब तक उसे फायदा ना हो जाए। पंच और ग्रामीणों ने बताया कि सचिव ने शौचालय निर्माण में भारी गड़बड़ी की है। निराश्रित लोग पेंशन के लिए दर दर भटक रहे हैं। लेकिन सचिव को इससे कोई मतलब नहीं है। पन्द्रह दिन में यदि मिल भी जाता है तो वह आजकल का वादा कर गायब हो जाता है। ग्रामीणों ने बताया कि पेशन में भारी गड़बड़ी का खेल हुआ है।

                   ग्रामीणों ने जिला पंचायत पहुंचकर चिल्हाटी सचिव को हटाने की मांग करते हुए पेंशन और शौचालय निर्माण में भारी घपलेवाजी का आरोप लगाया। सभी ने एक सुर में मामले में जांच की मांग की है। ग्रामीणों ने बताया कि यदि उनकी फरियाद नहीं सुनी जाती है तो अनशन करेंगे। चाहे इसकी कीमत कुछ भी चुकानी पड़े।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *