पूर्व IAS अधिकारी शाह फैजल ने नई पार्टी बनाने का किया ऐलान

नईदिल्ली।जम्मू-कश्मीर के पूर्व आईएएस अधिकारी शाह फैजल ने अपनी पार्टी बनाने का ऐलान किया है. शाह फैजल ने कुछ महीने पहले ही भारतीय प्रशासनिक सेवा की नौकरी छोड़कर राजनीति में आने का फैसला किया था. अपनी नई पार्टी को लेकर शाह फैजल ने बताया कि उन्होंने इसके लिए चुनाव आयोग में अर्जी दे दी है ताकि जल्द ही उनकी राजनीतिक पार्टी रजिस्टर्ड हो जाए.cgwall.com के whatsapp ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करे

शाह फैजल ने इस्तीफे देने के बाद कहा था कि ‘वह दिल्ली के सीएम केजरीवाल और पाक प्रधानमंत्री इमरान खान से प्रेरित हैं लेकिन एक संघर्ष क्षेत्र में काम कर रहे हैं और हमारे लिए उस जगह पर काम करना बहुत आसान नहीं है. पिछले कुछ सालों से उस जगह ने अपनी वैधता खो दी है.’

 शाह ने इस्तीफ़ा देने के पीछे की वजह ‘कश्मीर में नागरिकों की कथित सिलसिलेवार हत्याओं को बताया था. इसके साथ ही साथ ही कहा था कि कश्मीरी लोगों तक पहुंचने के केंद्र सरकार के प्रयासों में ईमानदारी की कमी है.

आईएएस टॉपर के इस्तीफे के बाद कश्मीर में राजनीति भी गरमा गयी थी. पी चिदंबरम, उमर अब्दुल्ला के बाद केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह का इस मसले पर बयान सामने आया था. उन्होंने कहा, अगर आपके अंदर भरोसा है तो आपको आतंकी गतिविधियों की निंदा के लिए तैयार रहना चाहिए.

यह अपने आप में दृढ़ विश्वास की कमी का संकेत है. यदि आपके पास दृढ़ विश्वास है तो आपको आतंकवाद के कृत्य की निंदा करने के लिए तैयार रहना चाहिए.

शाह के इस्तीफे के बाद वरिष्ठ कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने आईएएस अधिकारी शाह फैसल के इस्तीफे को लेकर बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधा था. उन्होंने इसके साथ ही कहा कि इस कदम से दुनिया उनकी पीड़ा और आक्रोश पर ध्यान देगी. अपने सिलसिलेवार ट्वीट में पूर्व गृह और वित्त मंत्री ने कहा था कि पहले कश्मीरी आईएएस टॉपर रहे फैसल ने जो कुछ भी कहा है, वह नरेंद्र मोदी सरकार को दोषी ठहराता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *