मंत्री अग्रवाल और विस उपाध्यक्ष से मांगा स्थायी पट्टा

IMG-20170204-WA0000बिलासपुर– लिंगियाडीह से एक प्रतिनिधिमंडल निकाय मंत्री अमर अग्रवाल और विधानसभा उपाध्यक्ष से स्थायी पट्टे की मांग की है। प्रतिनिधिमंडल ने बताया कि चालिस साल से अधिक समय से लोग वार्ड 1 और 12 में झुग्गी झोपड़ी और कच्चा मकान बनाकर किसी तरह जीवन का निर्वाह कर रहे हैं। आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होने से वे लोग घर भी नहीं बनवा सकते। उनके पास जमीन भी नहीं है। इसलिए कच्चे मकानों और झोपड़ियों को आबादी घोषित कर स्थायी पट्टा दिया जाए।

                                                  मंत्री और विधानसभा उपाध्यक्ष से मिलने गए प्रतिनिधिमंडल में अनिल पंत, कुन्दन राव कामले,धीरज कुमार,होली लाल निषाद,डॉ.सुखीराम साहू,डॉ.गीता पटेल,लक्ष्मी श्रीवास,दीपक पटेल,संजय गढ़ेवाल,राजू निर्मलकर,दीनेश यादव,लक्ष्मण निर्मलकर,शीतल देवांगन,कुलदीप शर्मा प्रमुख रूप से शामिल थे।

               मंत्री और विधानसभा उपाध्यक्ष से प्रतिनिधिमंडल ने बताया कि लिंगियाडीह के कुल 20 वार्डों में एक से 12 तक झुग्गी झोपड़ी की बसाहट है। इसमें दुर्गानगर,रामनगर,पुरानी बस्ती,श्याम नगर,ठाकुर देव मंदिर,पीपलपारा, प्रमुख बस्ती हैं। जिसकी संख्या 35 हजार से अधिक  मतदाता 14 हजार है। यहां कच्चा मकान और झोपड़ी बनाकर रहते हैं। अधिकांश लोग रोजी मजदूरी, दिहाड़ी, कुली कबाड़ी और बर्तन कपड़ा धोने का काम करते हैं। सभी लोग कम आय में किसी तरह जीवन का गुजारा करते हैं।

                   प्रतिनिधिमंडल ने बताया कि आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होने से घर नहीं बना सकते। उनके पास जमीन भी नहीं है। इसलिए सभी कच्चे मकानों और झुग्गी को स्थायी रूप से लिंगियाडीह में स्थायी पट्टा दिया जाए।

               मंत्री और विधानसभा उपाध्यक्ष से मिलकर प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि यदि उन्हें विस्थापित किया जाता है तो वे लोग कहीं के नहीं होंगे। उनके सामने परिवार के साथ केवल मौत का ही रास्ता रह जाता है। इसलिए एक से बारह वार्डो में बसे सभी बस्ती को स्थायी पट्टा देकर गरीबों का भला किया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *