मंथन में आवारा पशुओं पर भी हुई चर्चा…:

collector dwara task force ki baithak (2)बिलासपुर— मंथन सभागार में आयोजित बार-बार बिजली गुल होने पर जमकर नाराजगी जाहिर की। कलेक्टर अन्बलगन पी. ने टीएल बैठक में अधिकारियों से  कहा कि  धान खरीदी के संबंध में पिछले साल के सभी खातेदारों का शतप्रतिशत सत्यापन किया जाए।  कलेक्टर ने सभी एसडीएम को निर्देश दिया है कि क्षेत्र के पटवारियों को सत्यापन के दौरान धान के रकबे की सही-सही जानकारी देने को कहा जाए। किसी प्रकार की लापरवाही होने पर जिम्मेदार लोगों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी

               टीएल बैठक में सड़कों पर घूमने वाले मवेशियों पर चिंता जाहिर करते हुए कलेक्टर ने कहा कि आवारा मवेशियों की दिनों-दिन बढ़ती संख्या से यातायात व्यवस्था बिगड़ चुकी है।  मवेशियों की  धर पकड़ को तेज करने के निर्देश के साथ ही मालिकों पर आर्थिक दण्ड की राशि बढ़ाने का निर्देश दिया है।

           बैठक के दौरान कलेक्टर ने कहा कि सोमवार को ग्रामीण क्षेत्र से जितने भी लोग अपनी शिकायतों को लेकर आते हैं उन्हें जनदर्शन में शामिल कर तत्काल निराकरण किया जाए। उन्होंने जनदर्शन में संबंधित विभाग के स्टाफ को उपस्थित रहने का निर्देश दिया है।

           कलेक्टर ने सार्वजनिक वितरण प्रणालीमें लगातार मिल रही शिकायत पर एसडीएम को पीडीएस की निरंतर समीक्षा करने को कहा है। बैठक में नगर निगम आयुक्त रानू साहू, अपर कलेक्टर जे.पी. मौर्य, सीईओ जिला पंचायत सर्वेश्वर नरेन्द्र भूरे, अपर कलेक्टर नीलकण्ठ टेकाम, निर्मल तिग्गा और अन्य प्रशासनिक अधिकारीउपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.