रूक गया नोट का फ्लो…कई बैंकों के एटीएम ड्राई

sbiबिलासपुर— पिछले कुछ दिनों से नोट का बहाव रूक गया है। शहर के अधिकांश एटीएम में रूपयों का टोंटा है। नोटबंदी अबियान के दौरान के कुछ दिनों बाद हालत सामान्य हो गया था। लेकिन अब धीरे धीरे रूपयों की कमी दिखाई देने लगी है।  लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। लोग एक एटीएम से दूसरे एटीएम का दरवाजा देख रहे हैं।

                      नोटबंदी के बाद जैसे तैसे हालात सामान्य हो रहा था। इस बीच एक बार फिर बैंकों में नोट का शार्टेज की खबर आने लगी है। शहर के अधिकांश बैंकोंं के एटीएम रूपए देना बंद कर दिया है। जिसके चलते बैंक भारी दबाव में हैं। ग्राहकों में नोट शार्टेज को लेकर आक्रोश बढ़ता जा रहा है। बैंक आफ बरोदा, एसबीआई,आरियंटल बैंक आफ कामर्स,आईसीआईसीआई समेत कमोबेश सभी बैकों के एटीएम ड्राई हो गए हैं। बैंको के एटीएम में रूपए नहीं होने के चलते ग्राहक दूसरे बैंकों के एटीएम में हाथ आजमा रहे हैं। लेकिन लगातार निकासी से अन्य बैंकों के एटीएम भी खाली हो गए हैं।

            नेहरू चौक और राजेन्द्र चौक एसबीआई एटीएम में नोट पूरी तरह से खाली हो गया है। अन्य बैंकों के एटीएम में भी कुछ ऐसे ही हालात हैं। एसबीआई ने तो खातेधारकों की नाराजगी से बचने एटीएम के दरवाजे पर मशीन खराब होने की बोर्ड लगा दिया है।

                ग्राहकों ने बताया कि एटीएम से रूक रूक कर नोट निकल रहा है। प्रबंधन का कहना है कि मशीन खराब हो गयी है। लेकिन अन्य मशीनों में नोट नहीं है। मंगला चौक स्थित एसबीआई एटीएम में भी नोंट का टोंटा है। कुछ छोटे बैंकों से राशि निकल तो रही है लेकिन पांच सौ एक हजार का नोट नहीं हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *