विद्यार्थी परिषद का कलेक्ट्रेट घेराव..कहा..सरकार को कराना होगा चुनाव

COLLECTORATEबिलासपुर—-छात्रसंघ चुनाव पर रोक की आशंका को देखते हुए अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने आज कलेक्ट्रेट कार्यालय का घेराव किया। छात्र नेताओं ने सरकार पर छात्र नेतृत्व को दबाने का आरोप लगाया। विद्यार्थी परिषद पदाधिकारियों ने बताया कि छात्र संघ चुनाव पर रोक का विरोध किया जाएगा। छात्र नेताओं ने जिला प्रशासन को मुख्यमंत्री और राज्यपाल के नाम ज्ञापन देकर ऐसे किसी निर्णय पर विरोध करने का एलान किया है।
                            अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने छात्र संघ चुनाव नहीं कराए जाने का  विरोध किया है। परिषद पदाधिकारियों ने बताया कि फिलहाल सरकार की मंशा कुछ ऐसी लगती है। सरकार छात्र संघ चुनाव कराने से बच रही है। एबीव्हीपी छात्र नेताओं के अनुसार महाविद्यालयों में छात्रसंघ चुनाव की तैयारी शिक्षा सत्र के साथ शुरू हो जाती है। लेकिन जैसी की खबर मिल रही है कि सरकार छात्रसंघ चुनाव कराने से बच रही है। यदि ऐसा कुछ निर्णय लिया जाता है तो विद्यार्थी परिषद विरोध प्रदर्शन करेगा।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद प्रदेश सह मंत्री सन्नी केसरी और आंलिद तिवारी ने बताया कि छात्रसंघ चुनाव से छात्र नेतृत्व को बढ़ावा मिलता है। इसके अलावा छात्रों के व्यक्तित्व में विकास होता। गरीब छात्रों को महाविद्यालयीन परेशानियों से छुटकारा भी मिल जाता है। इसलिए छात्र संघ चुनाव पर रोक लगाना उचित नहीं होगा। सन्नी, आलिंद और विद्यार्थी परिषद के नेताओं ने जिला प्रशासन को सीएम और राज्यपाल के नाम पत्र देकर छात्रसंघ चुनाव नही कराए जाने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *