वीवीआईपी चॉपर मामले में बरसे रणदीप सुरजेवाला, बोले- अगस्ता वेस्टलैंड की साथी है नरेंद्र मोदी सरकार

Modi Government, Congress, Indian Economy, Arun Jaitley, Narendra Modi, Economy, Randeep Surjewala, Bjp Government,राफेल डील पर छिड़ी जंग के बाद अब बीजेपी कांग्रेस के बीच अगस्ता वेस्टलैंड को लेकर युद्ध छिड़ गया है जिसमें रविवार को कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने प्रेस कांफ्रेंस कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला. सुरजेवाला ने कहा कि मोदी सरकार ने अगस्ता वेस्टलैंड को ब्लैक लिस्ट से हटा दिया और अब उसे मेक इन इंडिया का हिस्सा भी बनाया गया है. सुरजेवाला ने पूछा की मोदी सरकार ने कंपनी को ब्लैकलिस्ट बाहर क्यों किया. क्योंकि मोदी सरकार अगस्ता की सहकारी है. इससे पहले बीजेपी के केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने इस मामले पर कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा था कि चोर ही शोर मचा रहा है.

सुरजेवाला ने पीएम मोदी पर हमलावर होते हुए कहा कि ‘ मोदी सरकार ही अगस्ता वेस्लैंड की हितैषी, रक्षक और पालनकर्ता है, सुरजेवाला ने सवाल पूछते हुए कहा कि इंडियन नेवी के लिए 100 नौसैनिक हेलीकॉप्ट की बोली लगाने के लिए ब्लैकलिस्टेड कंपनी अगस्ता वेस्टलैंड को इजाजत क्यों दी ? जबकि यूपीए टाइम में 27 फरवरी 2013 को देश के तत्कालीन रक्षा मंत्री एके एंटनी ने इस मामले की जांच जेपीसी से कराने का प्रस्ताव रखा लेकिन बीजेपी ने इसको दरकिनार कर दिया.

सुरजेवाला ने पीएम मोदी से सवाल करते हुए कहा कि मोदीजी आपकी सरकार ने अगस्ता वेस्टलैंड और उसकी मालिक कंपनी फिनमेकैनिका को ब्लैकलिस्ट से बाहर क्यों किया. जबकि यूपीए के टाइम में कांग्रेस ने 23 मई 2014 को अगस्ता वेस्टलैंड की 228 मिलियन यूरो की बैंक गारंटी को जब्त कर लिया था

कांग्रेस प्रवक्ता ने सवाल करते हुए कहा, मोदी जी आपने एफआईपीबी से इजाजत लेकर AW119 हेलीकॉप्टरों का प्रॉडक्शन करने के लिए ब्लैकलिस्टेड कंपनी अगस्ता वेस्टलैंड को इजाजत क्यों दी. इसके बाद उन्होंने कहा, जब आपकी सरकार न इंटरनेशनल लेवल पर अगस्ता वेस्टलैंड के खिलाफ सारे मामले हारने के बाद आपने फिर से अपील क्यों नही की?

सुरजेवाला ने आगे कहा कि 22 अगस्त 2014 को मोदी सरकार ने अगस्ता वेस्टलैंड को ब्लैकलिस्ट से बाहर कर दिया जिसके बाद 3 मार्च 2015 में अगस्ता वेस्टलैंड/फिनमेकैनिका को एयरोइंडिया 2015 में मेक इन इंडिया का हिस्सा बनाया. जिसके बाद 8 अक्टूबर 2015 को मोदी सरकार ने फॉरेन इन्वेस्टमेंट प्रमोशन बोर्ड के जरिए अगस्ता वेस्टलैंड और टाटा के ज्वाइंट वेंचर इंडियन रोटोक्राफ्ट लिमिटेड को AW119 हेलीकॉप्टर बनाने की इजाजत दे दी.

रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि मोदी सरकार खुद के गड़बड़झाले व भ्रष्टाचार को छिपाने के लिए अब विपक्ष पर कीचड़ उछाल कर बचने का प्रयास कर रही है. अगस्ता वेस्टलैंड के साथ अपनी सांठगांठ व षडयंत्रकारी गठजोड को छिपाने के लिे मोदी जी व उनकी सरकार क्रिश्चियन मिशेल का इस्तेमाल कर रही है. जिसकी पटकथा दुबई में लिखी जा चुकी है.

सुरजेवाला ने कहा, जुलाई 2018 में क्रिश्चियन मिशेल की वकील रोजमैरी पैट्रिजी एन्जोस व उसकी बहन साशा ओजमैल ने सार्वजनिक तौर पर टीवी चैनल्स को इंटरव्यू देकर बताया था कि मोदी सरकार व ईडी क्रिश्चियन मिशेल को दोषमुक्त करने के बदले अगस्ता वेस्टलैंड मामले में कांग्रेस नेतृत्व की संलिप्तता के बारे में एक झूठा बयान दिलवाना चाहते हैं.

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...