महुआ शराब बनाते महिला कोचिया पकड़ाई…एक पुरूष भी गिरफ्तार..सीपत आबकारी टीम की कार्रवाई

बिलासपुर—जिला आबकारी टीम नेे छापामार कार्रवाई करते हुए शराब की अवैध बिक्री करने वाले दो कोचियों को धर दबोचा है। अवैध कारोबार में शामिल दोनों कोचियों की शिकायत आबकारी महकमें को मिल रही थी। आबकारी सहायक आयुक्त के निर्देश पर सीपत आबकारी वृत प्रभारी निलेश जैन की अगुवाई में टीम ने कार्रवाई की। दोनों को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर आज जेल भेज दिया गया। दोनों के पास अच्छी खासी मात्रा में महुआ शराब भी जब्त किया गया है।
                      आबकारी विभाग से मिली जानकारी के अनुसार सीपत क्षेत्र के पोडीं गांव में टीम ने छापामार कार्रवाई की है। पोंड़ी के खैरवारपारा में कार्रवाई के दौरान दो कोचियों को भी पकड़ा गया है। आबकारी दारोगा निलेश जैन ने बताया कि सहायक आयुक्त विजय सेन शर्मा के निर्देश पर टीम ने आज सुबह करीब आठ बजे छापामार कार्रवाई की। सहायाक आयुक्त को मुखबिर से जानकारी मिली कि पोंडी में महुआ शराब बनाने का काम लम्बे समय से किया जा रहा है।
                 आलाधिकारी के निर्देश पर टीम ने पोड़ीं के खैरवारपारा में दबिश दी। पहले आरोपी लोग अवैध शराब को छिपाने का प्रयास और फिर भागने की कोशिश की। लेकिन आरोपी अपने मंसूबों में कामयाब नहीं हुए। छापामारी के दौरान टीम ने दो अलग अलग ठिकाने से अच्छी खासी मात्रा में महुआ शराब की बरामदगी की।
                 टीम ने आरोपी धनसाय पिता सुखदेव के पास से छिपाकर रखे गए 10 लीटर महुआ शराब को जब्त किया है। इसके अलावा सेमबाई पति चैतराम के ठिकाने से 12 लीटर महुआ शराब की जब्ती हुई है। दोनों ही आरोपियों को आबकारी एक्ट की धारा 34(2) के तहत गिरफ्तार कर दोपहर को न्यायिक रिमाण्ड में जेल दाखिल कर दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.