हवाई सेवाः केन्द्रीय विश्वविद्यालय के छात्र करेंगे प्रदर्शन..एयू छात्र नेताओं ने भी किया समर्थन

बिलासपुर—हवाई सेवा आंदोलन अखण्ड धरना के 122वें दिन हवाई सुविधा जनसंघर्ष समिति  के पदाधिकारी और सदस्यों धरना दिया। वक्ताओं ने कहा कि बिलासपुर जिला उत्तर छत्तीसगढ का सबसे प्रमुख स्थान है। मध्यप्रदेश के समीपवर्ती जिलों के लिए बिलासपुर सबसे नजदीकी हवाई अड्डा होगा। 1988 में ही यहां 18 सीटर विमान चल चुका है। ऐसे में आज का लायसेन्स भी केवल 20 सीटर विमान का होना बिलासपुर का अपमान है।  इस दौरान प्रदर्शन कारियों ने चकरभाठा एअरपोर्ट के कामकाज को लेकर असंतोष भी जाहिर किया।
 

                सभा को महेश,बद्री यादव ने सबोधित किया। वक्ताओं ने कहा कि राज्य गठन के समय बिलासपुर में शिक्षा, स्वास्थ्य ओैर रोजगार के क्षेत्र में प्रगति की अपेक्षा थी। अपेक्षा अपेक्षा बनकर रह गयी है। प्रगति दूर-दूर तक दिखायी नही दे रही है। इस बात से भी कोई गुरेज नहीं किया जा सकता कि हवाई सुविधा का न होना इस अभाव का एक बडा कारण है। मांग के समर्थन में देवेन्द्र सिंह बाटू ने कहा कि राज्य निर्माण के 19 साल हो चुके है। इसके बाद भी बिलासपुर में एयरपोर्ट का बड़ा राजनीतिक षडयंत्र है। बिलासपुर लगातार पिछडता जा रहा है। ऐसे में विकास और रोजगार के लिए आवश्यक है कि बिलासपुर मेें एयरपोर्ट की स्थापना की जाये।

               समिति के वरिश्ठ सदस्य केशव गोरख ने कहा कि बिलासपुर में बहुत बडी कंपनियां अपना डिपो या सी.एन.एफ. नही खोलती है। इसकी सबसे बड़ी एक वजह हवाई सुविधा का नहीं होना भी है। राज्य निर्माण के समय बिलासपुर और रायपुर में दोगुने का अंतर था। आज अन्तर बढ़कर पांच गुने से अधिक हो गया है। यदि  आज हम सब मिलकर बिलासपुर में हवाई सुविधा हांसिल नही की तो यह अंतर बढकर दस गुना हो जाएगा।  कार्यक्रम का संचालन राकेश तिवारी ने किया। आभार प्रदर्शन शेख अल्फाज-फाजू ने किया।

सीयू और एयू के छात्र समितियां करेंगी प्रदर्शन

                 हवाई सेवा संघर्ष समिति के सदस्यों ने बताया कि 25 फरवरी को गुरूघासीदास केन्द्रीय विश्वविद्यालय के छात्र नेता जनजागरण करेगे। इस दौरान हवाई सुविधा मांग के समर्थन में छात्र युवा समिति मुद्रित पर्चो का वितरण करेंगे। धरना प्रदर्शन कार्यक्रम में विभिन्न काॅलेजों के नियुक्त छात्र नेता सूर्यप्रकाष पाली उदयन शर्मा, सिद्धार्थ शुक्ला, सचिन गुप्ता जीजीयू, वसीम खान सीएमडी एसबीआर, मंगल सिंह एसबीआर, लोकेश नायक सीएमडी, रंजीत सिंह सीएमडी, अलिंद तिवारी एबीव्हीपी, गिरजाशंकर यादव सीएमडी, रौनक केशरी सीएमडी, केतन सिंह सीएमडी एबीव्हीपी , भावेन्द्र गंगोत्री सीएमडी, अभिषेक चौबे सीएमडी, आकाश यादव सीएमडी, लक्की मिश्रा सीएमडी, विकास सिंह साईन्स काॅलेज, विकास ठाकुर डीएलएस , काजल गुप्ता, स्वाती गुप्ता, मानसी साहु, मेघा तिवारी जीडीसी विशेष रूप से शामिल होगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *