हुड़दंगइयों पर रहेगी पुलिस की नजर…ड्रिंंकर और तीन सवारियो पर होगी कार्रवाई…पेट्रोलिग पार्टी को गश्त का आदेश

बिलासपुर— होलिका पर्व के दौरान पुलिस और जिला प्रशासन की नजर हुडंदंगईयो पर रहेगी। मंथन सभागार में अतिरिक्त कलेक्टर के.डी.कुजाम की अध्यक्षता में आयोजित शांति समिति की बैठक में पर्व के दौरान शांति व्यवस्था एवं अन्य आवश्यक व्यवस्था बनाए रखने संबधित विभागों को जिम्मा सौंपा गया। पुलिस विभाग एक मार्च को शाम से 2 मार्च की शाम तक शहर के समस्त चौक-चैराहों, धार्मिक स्थलों और महत्वपूर्ण स्थानों में सुरक्षा को लेकर विशेष रूप से चौकस रहेगी।

                              बैठक में पुलिस कप्तान आरिफ शेख भी मौजूद थे। इस दौरान निर्णय लिया गया कि पर्व के दौरान मोटर सायकल-स्कूटर में तीन सवारी करने वालों पर कार्रवाई होगी। तेज गति से वाहन चलाने वालों और नशे में हुड़दंग करने वालो को नहीं छोड़ा जाएगा। शुक्रवार को होली के साथ जुमे की नमाज भी अदा की जाएगी । सभी मस्जिदों और मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र में पर्याप्त संख्या में पुलिस बल को तैनात किया जाएगा। होली से दो दिन पहले से पेट्रोलिंग पार्टी को गश्त करने के निर्देश दिया गया है।

           थाना प्रभारियों को अपने क्षेत्रों के होलिका दहन समितियों की बैठक कर मुहुर्त अनुसार एक ही समय में होलिका दहन सुनिश्चित करना होगा। सिम्स और जिला चिकित्सालय में सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस बल तैनात रहेंगे। होली के दिन मुखौटे पर मुखौटे लगाने वालों के खिलाफ प्रतिबंधात्मक कार्यवाही की जाएगी। केमिकल युक्त रंगों का उपयोग करने और कीचड़ में डुबाने वाले तत्वों के खिलाफ कार्यवाही होगी।

                 सभी थाना प्रभारी क्षेत्रों में ध्वनि विस्तारक यंत्र डी.जे. बंद रखने का निर्देश दिया गया है। पर्व के दौरान नगरपालिक निगम प्रशासन और एईसीएल की फायर ब्रिगेड टीम सिटी कोतवाली और पुलिस नियंत्रण कक्ष और सरकंडा थाना में तैनात रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *