उस्लापुर में चेकिंग अभियान…जनवरी तक चलेगी पूजा स्पेशल

Shri Mi
2 Min Read

3151_railबिलासपुर—वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक रश्मि गौतम की अगुवाई में उस्लापुर में किलाबंदी और बिलासपुर उमरिया के बीच सघटन टिकट चेकिंग अभियान चलाया गया। इस दौरान सहायक वाणिज्य प्रबंधक के.सी.स्वाईन और रेलवे स्टाफ ने बिना टिकट के 38 मामले दर्ज किये। अनियमित टिकट के 53, बिना बुक लगेज के 105, टिकट श्रेणी परिवर्तन के एक और गंदगी फैलाने वाले सात लोगों पर आर्थिक कार्रवाई की गयी। टीम ने कुल 204 मामलों से करीब चालिस हजार रूपए बतौर जुर्माना वसूल किया।

Join Our WhatsApp Group Join Now

जनवरी तक चलेगी स्पेशल ट्रेन

सांतरागाछी-पुणे के बीच यात्रियों की भीड़ के मद्देनजर रेल प्रशासन ने पूजा स्पेशल गाडी चलाने का निर्णय लिया है। रेलवे प्रशासन से मिली जानकारी के अनुसार सांतरागाछी-पुणे के बीच 28 नवम्बर तक साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन चलाई जा रही थी।अब स्पेशल साप्ताहिक ट्रेन को 30 जनवरी तक चलाया जाएगा। ट्रेन सांतरागाछी से 3 दिसम्बर से 28 जनवरी के बीच प्रत्येक शनिवार को और पुणे से 5 दिसम्बर से  30 जनवरी के बीच प्रत्येक सोमवार को चलेगी। स्पेशल ट्रेन में एसी कोच और जनरेटर समेत कुल 13 डिब्बे होंगे।

सांतरागाछी-पुणे साप्ताहिक स्पेशन सांतरागाछी से प्रत्येक शनिवार यानि दिसम्बर के 3, 10, 17, 24 और 31 को चलेगी। जनवरी 2017 में 7, 14, 21 और 28 जनवरी को छूटेगी। पुणे-सांतरागाछी एसी साप्ताहिक स्पेशल पुणे से प्रत्येक सोमवार यानि दिसम्बर में 5, 12, 19 और 26 को छुटेगी। जनवरी माह में 2, 9, 16, 23 और 30 जनवरी  2017 को छुटेगी।

रविवार को फाटक बंद

नैला-अकलतरा स्टेशनों के बीच  खोंड समपार अप लाइन फाटक रविवार को बंद रहेगा। रेलवे प्रशासन ने ऐसा मरम्मत कार्य के दौरान सुरक्षा को ध्यान में रखकर फैसला लिया है। इस दौरान सड़क यातायात पूरी तरह बंद रहेगा।

समपार पर मरम्मत कार्य के दौरान वैकल्पिक यातायात के लिए अकलतरा फ्लाई ओवर ब्रिज और कापन गेट से वाहनों की आवाजाही होगी।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close