केन्द्रीय वित्त सचिव ने लिखा सीएस मंडल को पत्र..बैंकरों को दी जाए पुलिस सुरक्षा..मारपीट पर जताई नाराजगी

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

बिलासपुर— केन्द्रीय वित्त मंत्रालय प्रमुख सचिव देवाशीष पण्डा ने छत्तीसगढ़ शासन के प्रमुख सचिव आरपी मण्डल को पत्र लिखा है। पत्र में केनद्रीय वित्त सचिव ने भिलाई पावर हाउस बरौदा बैंक स्टाफ से मारपीट की घटना पर नाराजगी जाहिर की है। साथ ही मारपीट करने वाले सीएसपी की निंदा भी की है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

            जानकारी हो कि एक दिन पहले भिलाई पावर हाउस बैंकर के साथ स्थानीय पुलिस अधिकारी सीएसपी ने मारपीट की। मामले ने तूल पकड़ा। शिकायत मुख्यमंत्री से लेकर केन्द्रीय वित्त मंत्रालय तक पहुंच गयी। इसी क्रम में केन्द्रीय वित्त मंत्रालय के घटना को  गंभीरता से लेते हुे छत्तीसगढ़ शासन के प्रमुख सचिव आरपी मण्डल को पत्र लिखा है। केन्द्रीय वित्त मंत्रालय प्रमुख सचिव देवाशीष पण्डा ने घटना पर दुख जाहिर करते हुए कहा कि राज्य सरकार सभी बैंकरों की सुरक्षा सुनिश्चित करे।

                                आईएएस पण्डा ने प्रमुख सचिव मंडल को लिखे पत्र में कहा है कि इस समय बैंकर अपने आप को जोखिम में रखकर काम कर रहे हैं। इस प्रकार की घटना से अभियान पर विपरीत प्रभाव पड़ेगा। देश कोरोना महामारी में विपरीत परिस्थितियों से गुजर रहा है। इसलिए जरूरी है कि जनता की सेवा में तैनात सभी बैंकरों के मनोबल और हौसंले का सम्मान करना है। बावजूद इसके सीएसपी ने बैंकर के साथ मारपीट की है। काफी दुखद है। यह जानते हुए भी कि सभी बैंकर खुद को जोखिम में रख जनता की सेवा कर रहे है।

                देवाशीष पण्डा ने अपने पत्र में कहा है कि इस नाजुक परिस्थिति में जनता की सेवा कर रहे बैंक स्टाफ की संरक्षा और सुरक्षा को सुनिश्चित किया जाए। बैंकरों को सम्मान के साथ कोरोना के प्रभाव से दूर रखते हुए पुलिस सुरक्षा दी जाए। क्योंकि सभी बैंक इस समय अत्यावश्यक सेवा कार्य को अंजाम दे रहे है। 

close