छात्र नेताओं की कुलसचिव को सुझाव.. कालेजों में रखा जाए लेटर बाक्स.. उत्तरपुस्तिका को यहां से करें कलेक्ट

BHASKAR MISHRA
3 Min Read
बिलासपुर– भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन ने अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय प्रबंधन से परीक्षार्थियों के लिए राहत की मांग की है। छात्र संगठन के नेताओं ने कुलसचिव से मिलकर पीरक्षार्थियों को उत्तरपुस्तिका जमा करने के लिए लेटर बाक्स की मांग की है। वहीं कुलसचिव ने सुझाव को गंभीरता से लिए जाने की बात कही है। 
    
              बताते चलें कि कोरोना काल में अटल बिहारी वाजपेयी समेत प्रदेश के सभी कालेजों में परीक्षाएं चल रही हैं। संक्रमण को ध्यान में रखते हुए नेताओं की माग पर छात्रहित में प्रबंधन ने सुरक्षा के बीच शर्तों के साथ घर बैठे परीक्षा लेना शुरू किया। उत्तर पुस्तिका जमा करने प्रबंधन ने डाकघरों से विश्वविद्यालय के नाम रजिस्ट्री का सुझाव दिया। बीते कुछ दिनों में उत्तरपुस्तिका जमा करने डाकघरों में जमकर भीड़ देखने को मिली। जिसके चलते छात्रों में कोरोना संक्रमण को लेकर लोगों में छात्रों के बीच समय और संक्रमण का  भय देखने को मिला।
 
                            इन्ही बातों को ध्यान में रखते हुए आज भारतीय राष्ट्रीय छात्र संघ नेताओं का एक प्रतिनिधि मंडल तनमीत छावड़ा की अगुवाई में अटल बिहारी वाजपेयी कुलसचिव और कश्मीनर से मुलाकात की। कुलसचिव सुधीर शर्मा को  तनमीत छावड़ा समेत प्रतिनिधि मंडल ने बताया कि उत्तर पुस्तिका जमा करते समय छात्रों में कोरोना संक्रमण की संभावनाएं बढ़ गयी है। डाकघरों में जमकर भीड़ देखने को मिल रही है। 
 
          छात्र नेताओं ने कुलसचिव को सुझाव दिया कि उत्तरपुस्तिका को लेटरड्राप बाक्स के माध्यम से एकत्रित किया जाए। छात्र नेताओं ने रविवशंकर विश्वविद्यालय की व्यवस्था का जिक्र करते हुे कहा कि अटल विहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय की तरफ से भी सभी महाविद्यालयों में लेटरड्राप बाक्स की व्यवस्था की जाए। परीक्षार्थियों को निर्देश दिया जाए कि उत्तरपुस्तिका को बाक्स में ड्राप किया जाए। लेटर ड्राप बाक्स की जिम्मेदारी कालेज प्रबंधन के हवाले किया जाए।
 
                         छात्र नेता तनमीत ने पत्रकारों को बताया कि कुलसचिव सुधीर शर्मा ने सुझाव पर गंभीरता से विचार करने की बात कही है। कुलसचिव ने कहा कि  मामले में प्रभारी कुलपति कमिश्नर डॉ संजय अलंग जी से चर्चा कर छात्र हित में उचित निर्णय लेंगे।

Join Our WhatsApp Group Join Now
close