जे पी नड्डा से मिले चंद्राकर, स्वास्थ सुविधाओँ के लिए मांगा सहयोग

Shri Mi
2 Min Read

jp_nadda-ajay_chandrakar_indexरायपुर।छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री अजय चंद्राकर ने बुधवार को नई दिल्ली में केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री जे.पी.नड्डा से मुलाकात की।स्वास्थ्य मंत्री अजय चन्द्राकर ने चर्चा के दौरान उनसे राज्य में स्वास्थ्य अधोसंरचनाओं के विकास सहित कई बीमारियों की रोकथाम हेतु चिकित्सा अनुसंधान के लिए केन्द्र सरकार से सहयोग का आग्रह किया। चंद्राकर ने राज्य के गरियाबंद जिले के सुपबेड़ा ग्राम में किडनी की बीमारी की रोकथाम हेतु केन्द्रीय मंत्री का ध्यान आकर्षित किया और इस क्षेत्र में बीमारी के फैलाव के कारणों पर शोध के लिए भी सहयोग का आग्रह किया।स्वास्थ्य मंत्री चंद्राकर ने प्रदेश में संचारी रोग जैसे क्षय रोग, मलेरिया, फाईलेरिया, कुष्ठ रोग आदि के साथ-साथ नवीन बीमारियों जैसे स्वाइन फलू, जैपनिस एनसेफेलाईटिस तथा अन्य गैर संचारी रोगों की रोकथाम व इस दिशा में अनुसंधान हेतु जन स्वास्थ्य प्रयोगशाला तथा क्षेत्रीय चिकित्सा शोध संस्थान के स्थापना की मांग केन्द्र से की है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                                       स्वास्थ्य मंत्री ने केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री से राज्य में स्वास्थ्य सुविधा को बेहतर करने के लिए अधोसंरचना उपकरण एवं मानव संसाधन की आपूर्ति हेतु राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के अंतर्गत राज्य को दी जाने वाली केन्द्रीय राशि में आवश्यकतानुसार वृद्धि किये जाने का आग्रह किया है।उन्होने राज्य के अबिकापुर जिले में एम.बी.बी.एस. पाठ्यक्रम की 100 सीटों में प्रवेश की अनुमति का आग्रह किया।

                                               केन्द्रीय मंत्री इस संबंध में संबधित विभागीय अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिये और हर संभव मद्द का भरोसा दिया है।अजय चंद्राकर ने केन्द्रीय मंत्री राष्ट्रीय स्वास्थ्य बीमा योजना अंतर्गत भारत सरकार द्वारा निर्धारित बीमा प्रीमियम के भुगतान की स्वीकृति राज्य को प्रदान किये जाने हेतु केन्द्र से मांग की है ।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close