दिल्ली में कोरोनावायरस महामारी घोषित, 31 मार्च तक स्कूल -कॉलेज बंद

Shri Mi
2 Min Read

नईदिल्ली।दिल्ली सरकार ने कोरोना वायरस को महामारी घोषित करते हुए 31 मार्च तक स्कूल-कालेज बंद रखने का आदेश दिया है।उप राज्यपाल अनिल बैजल की अध्यक्षता में कोरोना वायरस के प्रकोप काे देखते हुए एक समीक्षा बैठक हुई जिसमें मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन और वरिष्ठ अधिकारी शामिल हुए। बैठक के बाद केजरीवाल ने संवाददाताओं से कहा कि कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए इसे महामारी घोषित कर दिया गया है। सिनेमा घरों को 31 मार्च तक बंद करने का फैसला किया गया है।सीजीवालडॉटकॉम NEWS के व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक कीजिए।

Join Our WhatsApp Group Join Now

इसके अलावा ऐसे स्कूल-कालेज जहां परीक्षाएं नहीं हो रही हैं, वे भी 31 मार्च तक बंद रहेंगे। उन्होंने लोगों से किसी प्रकार से भयभीत न होने की अपील करते हुए कहा कि सरकार ने एहतियाती सभी कदम उठाये हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी सरकारी और निजी कार्यालयों तथा सार्वजनिक स्थानों को विषाणु मुक्त करने के उपाय किये जायेंगे। अस्पतालों में इसके मद्देनजर पूरी तैयारी कर ली गयी है और 500 से अधिक बिस्तरों विशेष तौर पर इंतजाम किया गया है।

गौरतलब है कि देश में कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या 73 हो गयी है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कोरोना वायरस से भयभीत न होने की अपील की है। उन्होंने कहा है कि सरकार सभी एहतियाती उपाय कर रही है, इससे डरने की जरूरत नहीं है।

TAGGED:
By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close