नही रहे दिग्गज अभिनेता कादर खान,81 साल की उम्र में हुआ निधन

Shri Mi
1 Min Read

नईदिल्ली।बॉलीवुड के वेटरन अभिनेता कादर खान का सोमवार (31 दिसंबर) की रात निधन हो गया। 81 वर्षीय अभिनेता कनाडा के एक अस्‍पताल में भर्ती थे। खान को प्रोग्रेसिव सुपरन्यूक्लियर पाल्सी नाम की बीमारी थी। इसमें व्‍यक्ति अपना शारीरिक संतुलन खोने लगता है। मरीज को चलने, उठने, बैठने यहां तक कि बात करने में दिक्‍कत होती है। कादर खान को सांस लेने में तकलीफ की शिकायत के बाद अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था। तबीयत और खराब होने पर उन्‍हें नियमिट वेंटिलेटर से हटाकर बाइपैप वेंटिलेटर पर स्‍थानांतरित किया गया था।
1937 में अफगानिस्तान के काबुल में जन्मे कादर खान बॉलीवुड के सबसे वर्सटाइल कलाकारों में से एक थे। 46 साल के फिल्मी करियर में उन्होंन करीब 300 से ज्यादा फिल्मों में काम किया। कादर खान ने एक्टिंग से लेकर राइटिंग अलग अलग तरह के काम किए। कादर खान ने जहां अपनी कलाकारी से लोगों को हंसाया तो वहीं अपने निगेटिव किरदारों से दर्शकों के दिलों में एक खौफ भी पैदा किया। पिछले कुछ सालों से अस्वस्थ होने की वजह से उन्होंने फिल्मों से दूरी बना ली थी।

Join Our WhatsApp Group Join Now
By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close