निकाय मंत्री से गुमटी वालों ने लगाई गुहार

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

IMG-20170318-WA0479बिलासपुर— सिटी कोतवाली के सामने गुमटी व्यवसायी नगरीय निकाय मंत्री से मिलकर दुकान हटाए जाने का विरोध किया है। दुकानदारों ने बताया कि निगम प्रशासन ने दुकान हटाने की नोटिस दिया है। व्यापारियों ने बताया कि लंबे समय से सिटी कोतवाली के सामने व्यापार कर रहे हैं। मंत्री ने व्यापारियों के आवेदन को निराकरण करने कलेक्टर अनबलगन के पास भेज दिया है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                        सिटी कोतवाली के सामने गुमटी लगाकर व्यवसाय करने वालों ने अमर अग्रवाल से मिलकर दुकान नहीं हटाए जाने का निवेदन किया है। जनदर्शन कार्यक्रम में पहुंचे व्यापारियों ने निकाय मंत्री से बताया कि निगम प्रशासन ने दुकान हटाने नोटिस दिया है। जबकि वे लोग लम्बे समय से गुमटी में व्यवसाय कर रहे हैं। गुमटी ही परिवार का एक मात्र भरण पोषण का सहारा है।

                व्यवसायियों ने मंत्री को बताया कि निगम की कार्रवाई से व्यवसाय प्रभावित होगा। मंत्री ने मामले को गंभीरता से लेते हुए व्यापारियों के आवेदन को कलेक्टर अन्बलगन पी को भेज दिया। मालूम हो नगर निगम ने सिटी कोलतवाली के सामने व्यवसाय करने वालों को नोटिस भेजकर 24 घंटे में गुमटी हटाने को कहा है।

          निगम के फरमान के बाद परेशान व्यवसायियों ने निकाय मंत्री के जनदर्शन में पहुचकर राहत की मांग की है। व्यापारियों ने बताया कि वे लोग अपनी समस्या को लेकर महापौर किशोर राय के पास गए। महापौर ने मंत्री अमर अग्रवाल से मुलाकात नही होने तक कार्रवाई पर रोक लगाने को कहा था। गुमटी व्यवसायियों के साथ शुक्रवार को कांग्रेस पार्षद दल के नेता शेखनजीरूद्दीन, कांग्रेस पार्षद दल के प्रवक्ता शैलेन्द्र जायसवाल, अखिलेश चंद्रप्रदीप वाजपेयी के साथ नगर निगम आयुक्त सौमिल रंजन चौबे से मिलने पहुंचे थे। लेकिन शहर से बाहर होने के कारण आयुक्त से मुलाकात नहीं हो पायी। कांग्रेस नेता और व्यवसायियों ने बताया कि सोमवार को नगर निगम आयुक्त से मिलकर फरमान को वापिस लिए जाने का गुहार लगाएंगे।

close