पूरी परीक्षा के बाद 5 दिन में जमा होगी उत्तरपुस्तिका..युवा कांग्रेस नेता अर्पित ने कहा.भयमुक्त होकर छात्र देंगे परीक्षा

BHASKAR MISHRA
बिलासपुर—- अब सारे पेपर खत्म होने के बाद छात्रों को पांच दिनों के अन्दर उत्तर पुस्तिका कालेज पहुंचकर जमा करना पड़ेगा। युवा कांग्रेस नेता अर्पित केशरवानी ने बताया कि लगातार प्रयास और छात्रहितों को  ध्यान में रखते हुए अटल विश्वविद्यालय प्रबंधन ने आदेश भी जारी कर दिया है।
 
                  एनएसयूआई प्रदेश सह सचिव अर्पित केशरवानी ने बताया कि अब सभी परीक्षार्थियों को सभी पेपर खत्म होने के बाद पांच दिनों के अन्दर कालेज पहुंचकर उत्तर पुस्तिका जमा करना होगा। अर्पित ने बताया कि इसके पहले परीक्षार्थियों को पेपर खत्म होने के बाद कालेज पहुंचकर उत्तर पुस्तिका जमा करने का निर्देश था। लेकिन यह व्यवस्था कोरोना काल में परीक्षार्थियों के लिए खतरे वाला साबित हो सकता था।
 
             छात्र छात्राओं को कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर छात्र प्रतिनिधि मण्डल कुलसचिव सुधीर शर्मा से चर्चा की। इस दौरान कुलसचिव को बताया कि आन लाइन परीक्षा के बाद कापी जमा करते समय कालेज में परीक्षार्थियों की काफी भीड़ होगी। जाहिर सी बात है कि इससे विद्यार्थियों को संक्रमित होने का अंदेशा रहेगा। बेहतर होगा कि आनलाइन परीक्षा के सारे पेपर खत्म होने के बाद विद्यार्थियों को कापी जमा करने को कहा जाए। 
 
            अर्पित ने बताया कि परामर्श को गंभीरता से लेते हुए विश्वविद्यालय प्रबंधन ने छात्र हित में परीक्षार्थियों के लिए नया फरमान जारी किया है। अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय प्रबंधन ने अपने फरमान में स्पष्ट किया है कि अब सभी परीक्षार्थी.. पूरी परीक्षा होने के बाद 5 दिनों के भीतर
उत्तरपुस्तिका जमा करेंगे।
 
             छात्र हित में विश्वविद्यालय से फरमान जारी होने के बाद छात्र नेता अर्पित और सोहराब ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि अब छात्रों को कोरोना संक्रमण को लेकर बहुत अधिक परेशान होने की जरूरत नहीं होगी। जबकि रोज परीक्षा के बाद प्रतिदिन कापी जमा करने से संक्रमण का खतरा था।
 
              छात्र नेता सोहराब ने बताया कि विश्वविद्यालय के आदेश के अनुसार अब परीक्षार्थियों को परीक्षा के 24 घंटे के अंदर उत्तर पुस्तिका जमा करने का तनाव नहीं रहेगा। विश्वविद्यालय के नए फरमान से छात्रों में भारी उत्साह है।
TAGGED:
close