बच्चों के अभिभावक की भूमिका में मुंगेली पुलिस:गुड एंड बेड टच की दी सीख

Shri Mi
2 Min Read

IMG-20170922-WA0539मुंगेली(आकाशदत्त मिश्रा)।मुंगेली पुलिस अधीक्षक निथुकमल के द्वारा बाल अधिकार संरक्षण पर“गुड टच बेड टच” एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन मुंगेली सरस्वती शिशु मंदिर में किया गया। कार्यशाला में मुंगेली के लगभग सभी स्कूलों के बच्चो को एक साथ गुड टच बेड टच पर जानकारी देते हुए कुछ टिप्स बताए गए, इस कॉर्यक्रम मे बच्चो को टिप्स देने रायपुर से बतौर काउंसलर अम्बा सेठी मौजूद थी।कॉर्यक्रम में बड़ी संख्या में मौजूद बच्चो को कांसेप्ट क्लियर करने के लिए प्रोजेक्टर के माध्यम से कुछ ऐसे वीडियोस दिखाए गए जिससे बच्चे कॉर्यक्रम की मुख्य धारा से जुड़ सके, फलस्वरूप नतीजा भी सकारात्मक निकला , जब काउंसलर के द्वारा बच्चो को सामने बुलाकर गुड टच बेड टच के विषय मे पूछा गया तो लगभग सभी बच्चो ने बखूबी वे सारे टिप्स बताए जो उन्हें ऐसी स्थितियों में सुरक्षित कर सकते है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                      रेयान स्कूल की घटना को देखते हुए बिना देर किए पुलिस अधीक्षक निथुकमल के द्वारा जिले के सभी स्कूलों में निरीक्षण करने टीम भेजी गई जिसमें पाया गया कि सीसीटीव कैमरे उन स्थानों पर नही है जहां उत्पीड़न जैसी वारदातों के घटने की सम्भावनाये अधिक होती है।

                        सभी स्कूल संचालको को निर्देशित कर cctv कैमरे के लिए आदेश दिया वही दूसरा महत्वपूर्ण कदम इस कार्यशाला को माना गया जिसमें रायपुर से काउंसलर अम्बा सेठी को जोड़ते हुए अपने जिले के नन्हे मासूम छात्र छात्राओं के जीवन को सुरक्षीत रखने प्रयास किया, ये पहला मौका होगा जब किसी पुलिस अधीक्षक के द्वारा ना सिर्फ वर्तमान कानून, शांति व्यवस्था बल्कि आने वाले भविष्य को सुरक्षित करने हर ठोस कदम उठाए जा रहे हो ।

                       मुंगेली पुलिस सम्पूर्ण जिले के लिए शांति और सुरक्षा प्रदान करने के साथ साथ एक अभिभावक की तरह पेश आ रही कहा जाए तो कोई अतिशयोक्ति नही होगी।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close