बाबा घासीदास जयंती पर निकली रैली

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

IMG-20151218-WA0005बिलासपुर—सतनाम समाज के पुरोधा संत बाबा गुरु घासीदास का जन्मदिन धूम-धाम से मनाया गया। 259 वी जयंती पर बाबा के अनुयायी और सतनाम पंथ के लोगों ने भारतीय नगर चौक जैतखंभ से लेकर आदिवासी छात्रावास तक विशाल रैली निकाली। इस दौरान लोगों ने जयकारा लगाकर बाबा के संदेश को जन-जन तक पहुंचाया। रैली के माध्यम के जरिए शांति और भाईचारो का संदेश दिया । रैली छात्रावास पहुच कर समाप्त हुई। बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रम की प्रस्तुति दी ।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                       सतनाम समाज के जानकार लोगों ने बताया कि बाबा गुरूघासीदास ने हमेशा समतावादी समाज को महत्व दिया। उन्होने समग्र देशवासियों के को मिलजुलकर रहने और भाईचारा बनाए रखने पर विश्वास किया। आज गुरु घासीदास बाबा की 259 वी जयंती है। भाईचारे और एकता का संदेश देने रैली के माध्यम से एक और नेक बनने का मंत्र जन-जन तक पहुंचाने का प्रयास किया गया है।

                    सतनाम पंथ के अनुयायियों ने बताया कि बाबा के उपदेश आज भी प्रासंगिक हैं। हम लोग उनके बताए हुए मार्ग पर चलते हुए समग्र समाज को एक सूत्र में पिरोने का काम करेंगे। साथ ही प्रदेश और देश के विकास में अपने को अर्पित कर बाबा का सतनाम संदेश जन-जन तक पहुंचाएंगे। भारतीय नगर जैतखंभ से शुरू हुई रैली में बडे बुजुर्ग युवा बच्चे और महिलाओ ने बढ-चढ कर हिस्सा लिया।

close