शिक्षाकर्मी नेता चंद्रदेव राय के राजनीति में आने की खबर से शिक्षाकर्मियों मे उत्साह

Shri Mi
3 Min Read

बिलासपुर।शिक्षाकर्मी नेता चंद्रदेव राय के राजनीति में आने की खबरों के बीच आम शिक्षा कर्मी काफी उत्साहित नजर आ रहे हैं।राजनीति की गलियारों से विधानसभा के गद्दी पर यदि कोई शिक्षाकर्मी नेता पहुंचता है तो इससे शिक्षा कर्मियों के मांगो को सदन में एक आवाज मिल सकती है वहीं सरकार के साथ मध्यस्थता में भी इनका अहम किरदार हो सकता है।जानकारो का मानना है कि संविलियन का आंदोलन हो या शिक्षा कर्मीयो से जुड़ा कोई आंदोलन इनकी मांगे सदन में पहुँची तो है लेकिन प्रभावी रूप से सदन के पटल रखी नही गई है।जैसे ही चंद्रदेव राय के इस्तीफा मंजूर होने और राजनीति में आने की खबर  मीडिया में आई शिक्षाकर्मियों के बीच कानाफूसी शुरू हो गई।

Join Our WhatsApp Group Join Now
सोशल मीडिया में भी ज्यादा चर्चा नही है।चूंकि अभी आदर्श आचार संहिता लागू है इसलिए कोई भी खुलकर कुछ नहीं कह रहा है। किन्तु आपस में इस बारे में बातचीत जारी हो गई है।
मोर्चा के संचालक रहे शिक्षक नेता चंद्रदेव राय के नियमित LB संवर्ग होने के बाद इस्तीफा देना सबसे बड़ी चर्चा का विषय था। कुछ शिक्षा कर्मी इसे भविष्य में शिक्षाकर्मियों के मामले में बेहतर विकल्प के रूप में देख रहे हैं। तो कुछ इसे चंद्रदेव राय की निजी महत्वाकांक्षा मान रहे हैं।ऐसा नहीं है कि इससे पहले किसी शिक्षा कर्मी का राजनीति में आने की खबर नहीं उड़ी हो इससे पहले भी प्रदेश के कई शिक्षाकर्मी नेताओं का राजनीति में आने और अपने लिए टिकिट मांगने की खबरें आती रही हैं।अविभाजित मध्यप्रदेश में शिक्षाकर्मी नेता रहे  एमपी में भाजपा के विधायक हैं इसी तरह बिलासपुर के संतोष कौशिक भी शिक्षाकर्मी की नौकरी छोड़कर अब सक्रिय राजनीति में हैं ऐसे में चंद्रदेव राय का राजनीति में जाने की ख़बर कोई अचंभित करने वाली खबर नहीं है।
अब यह देखना रोचक होगा कि यदि चंद्रदेव राय राजनीति में प्रवेश कर सदन तक का सफर तय कर पाते हैं तो कितना शिक्षाकर्मियों की आवाज बन पाते हैं। किन्तु वर्तमान परिदृश्य में यदि देखा जाए तो आचार संहिता लगने के पूर्व शिक्षाकर्मियों का एक बड़ा समूह सहायक शिक्षक एलबी/शिक्षा कर्मी 03ने जो बड़ा आंदोलन किया और सरकार के प्रति जो नाराजगी दिखाई थी उसमें चंद्रदेव राय की बड़ी भूमिका थी और शिक्षा कर्मियों का झुकाव एवम् भरोसा चंद्रदेव राय के प्रति आज भी है ऐसे में जो भी पार्टी चंद्रदेव राय को अपना प्रत्याशी घोषित करती है उसे सीधा सीधा शिक्षाकर्मियों एवम् उनके परिवार का समर्थन मिल सकता है।
By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close