सोमवार को शपथ अकेले लेंगे नए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, मंत्रियों के बारे में फ़ैसला बाद में होगा

Shri Mi
2 Min Read

रायपुर ।कांग्रेस विधायक दल ने भूपेश बघेल को छत्तीसगढ़ का नया मुख्यमंत्री चुन लिया है ।कांग्रेस के पर्यवेक्षक मलिकार्जुन खडगे ने कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में पत्रकारों उसे बात करते हुए इसका ऐलान किया। उन्होंने बताया कि सोमवार को भूपेश बघेल मुख्यमंत्री के पद की शपथ लेंगे ।अन्य मंत्रियों के बारे में फैसला बाद में बिल बैठ कर लिया जाएगा ।(cgwall.com के व्हाट्सएप्प ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करे)
संवाददाताओं से बात करते हुए खडगे ने कहा कि कांग्रेस विधायक दल की बैठक पहले भी हुई थी ।जिसमें निर्णय लिया गया था कि छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री का नाम कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी तय करेंगे। इसके बाद प्रदेश के वरिष्ठ नेताओं से लगातार कई बार की चर्चा हुई। खड़गे ने टीएस सिंह देव, भूपेश बघेल, चरण दास महंत और ताम्रध्वज साहू का नाम लिया। जिनसे कई दौर की बातचीत हुई। इसके बाद राहुल गांधी ने नए मुख्यमंत्री के रूप में भूपेश बघेल का नाम तय किया। जिस पर रविवार को कांग्रेस विधायक दल की बैठक में मुहर लगाई गई। मलिकार्जुन खडगे ने कहा कि छत्तीसगढ़ में कई सीनियर लीडर चुनाव जीत कर आए हैं। सभी ने कांग्रेस की जीत के लिए अच्छा काम किया है ।बेहतर रिजल्ट आने की वजह से नेता का चयन करने में दिक्कत थी ।लेकिन राहुल गांधी ने सभी से चर्चा विचार-विमर्श और सभी मुद्दों पर सोचकर भूपेश बघेल का नाम तय किया। उन्होंने कहा कि 15 साल बाद कांग्रेस की सत्ता में वापसी हुई है। हमारे सामने कई समस्याएं और चुनौतियां हैं। सभी मिलकर इस पर काम करेंगे। कांग्रेस के ऊपर बड़ी जिम्मेदारी है। उन्होंने बताया कि नए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सोमवार 17 दिसंबर को शपथ ग्रहण करेंगे ।एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि सोमवार को भूपेश बघेल मुख्यमंत्री के पद की अकेले शपथ लेंगे अन्य मंत्रियों के बारे में फैसलाबाद में बिल बैठकर लिया जाएगा ।

Join Our WhatsApp Group Join Now
By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close