हजारों लीटर डीजल बरामद…कोटा पुलिस की कार्रवाई…

BHASKAR MISHRA
3 Min Read

IMG-20170527-WA0750बिलासपुर– कोटा पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए रतनपुर स्थित एक ढाबे से भारी मात्रा में डीजल और पेट्रोल बरामद किया है। पुलिस कार्रवाई के बाद इलाके में जबरदस्त हड़कंप है। डीलल और पेट्रोल के अवैध कारोबारियों को भी पुलिस ने हिरासत में लिया है। तीनों आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। कोटा एसडीओपी ने बताया कि मामले में बहुत दिनों से अवैध कारोबार की जानकारी मिल रही थी। मुखबिर की सूचना पर कार्रवाई कर भारी मात्रा में जरीकेन के साथ डीजल और पेट्रोल जब्त किया गया है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                            सीएसपी आईएएस शलभ सिन्हा ने बताया कि कोटा पुलिस एसडीओपी और उनकी टीम ने रतनपुर बायपास के पास स्थित ठाबा में छापामार कार्रवाई की है। कार्रवाई के दौरान भारी मात्रा में पेट्रोल और डीजल से भरे जरीकेन को बरामद किया है। शलभ सिन्हा ने बताया कि पुलिस ने ठाबा संचालक के घर पर छापा मारकर भारी मात्रा में पेट्रोल और डीजल जब्त किया है।

            शलभ सिन्हा ने बताया कि बिलासपुर पुलिस और कोटा पुलिस को लगातार जानकारी मिल रही थी कि रतनपुर बायपास के पास स्थित ढाबा में पेट्रोल और डीजल का अवैध कारोबार किया जा रहा है। सिन्हा के अनुसार जानकारी मिल रही थी कि ढाबा संचालक क्षेत्र से गुरजने वाले टैंकरों के ड्रायवरों से सौदा कर डीजल और पेट्रोल की चोरी करता है। इसके एवज में ढाबा संचालक ड्रायवरों को रूपए भी देता है। ढाबा संचालक पेट्रोल और डीजल को अनाप शनाप दर में चोरी छिपे बेचने का काम करता है। बड़े व्यापारियों को भी तेल देता है।

                  पुलिस ने मुखबिर से पुख्ता जानकारी मिलने के बाद एक साथ ढाबा और ढाबा संचालक के घर में छापामार कार्रवाई की। कार्रवाई के दौरान भारी मात्रा में डीजल और पेट्रोल बरामद होने के बाद पुलिस कुछ देर के लिए सकते में आ गयी।

             शलभ सिन्हा ने बताया कि ढाबा और घर से कुल चार हजार दस लीटर डीजल बरामद किया गया है। बाजार में जब्त डीजल की कीमत करीब एक लाख रूपए है। इसके अलावा पेट्रोल भी जब्त किया गया है।

            कार्रवाई के बाद पेट्रोल कारोबारियों में हड़कम्प है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार डीजल और पेट्रोल के अवैध कारोबार में कुछ नामचीन चेहरे भी हैं। बहरहाल पुलिस ने डीजल और पेट्रोल के अवैध कारोबार में शामिल नवीब खान, श्याम पटेल और सुल्तान खान को हिरासत में लिया है। पुलिस तीनों आरोपियों से लगातार पूछताछ कर रही है। पुलिस कार्रवाई से वैध और अवैध कारोबारियों में हड़कम्प है।

close