हंगामेदार होगी निगम सामान्य सभा बैठक

IMG20161003144207बिलासपुर—–नगर निगम सामान्य सभा के एक दिन पहले कांग्रेस और बीजेपी पार्षदों ने डेमों के तौर पर प्रश्रों की पर्ची को निकालकर प्रश्र पूछे। इस मौके पर आयुक्त ने बतााया कि प्रश्नकाल के दौरान जरूरत के मुताबिक पार्षद दो अतिरिक्त प्रश्र भी कर सकता है। मालूम हो कि पहली बार नगर निगम की कार्यवाही विधानसभा के तर्ज पर किया जाएगा। करीब डेढ़ घंटा तक सभी पार्षदों ने प्रक्रिया को समझा। आसार है कि सामान्य सभा की बैठक हंगामेदार होगी ।

                                             विकास भवन में नेता प्रतिपक्ष शेख नजीरूद्दीन, कांग्रेस पार्षद दल के प्रवक्ता शैलेन्द्र जायसवाल अपनी टीम के साथ सामान्य सभा कार्यवाही की तैयारियों को समझा। इस मौके पर कांग्रेस पार्षद अखिलेश चंद्रप्रदीप बाजपेयी, राजेश शुक्ला, रामा बघेल, दीपांशु श्रीवास्तव, तैयब हुसैन, पंचराम सूर्यवंशी, समेत महापौर किशोर राय, सभापति अशोक विधानी भी मौजूद थे।

पुनर्वास नीति पर फोकस

                     कांग्रेस पार्षदों ने निगम की पुनर्वास नीति पर केन्द्रित रहने का फैसला किया है।शैलेन्द्र ने बताया कि अशोक नगर, डबरीपारा,नूतन चौक की बस्तियों पर निगम सरकार की नजर है। कुछ बस्तियों को तो खाली भी करवा लिया गया है। सरकार का फरमान है कि बेघर बार लोगों को पट्टा दिया जाएगा। हमारी मांग है कि जो जहां पर अभी निवास कर रहा है उन्हें उसी स्थान पर पट्टा दिया जाए। जबकि इनके पट्टों को निगम ने निरस्त कर दिया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *