मेरा बिलासपुर

मतदान दल रवाना, सवेरे 8 बजे से शाम 5 बजे तक होगा मतदान,वार्ड पार्षद के लिए 7717 वोटर करेंगे मताधिकार का इस्तेमाल

बिलासपुर/नगरीय निकाय एवं पंचायतों में उप चुनाव के लिए मतदान दल आज रवाना हो गए। उनके मतदान केंद्रों में पहुुंचने की रिपोर्ट भी आ गई है। नगर निगम बिलासपुर के वार्ड क्रमांक 16 में उप चुनाव के लिए स्थानीय ब्रजेश स्कूल परिसर से मतदान सामग्री वितरित की गई। कलेक्टर सौरभ कुमार एवं आयोग के प्रेक्षक कार्तिकेया गोयल ने आयोग के नियमानुसार स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव सम्पन्न कराने के लिए मतदान दलों को जरूरी टिप्स दिए।

मतदान के लिए वोटरों को पहचान साबित करना होगा। इसके लिए आयोग द्वारा पहचान पत्र अनुमोदित किये गये है। इनमें से कोई एक दस्तावेज दिखाना होगा। नगरीय क्षेत्र वार्ड क्रमांक 16 में चुनाव के लिए 8 मतदान केंद्र बनाए गए है। इनमें 7 हजार 717 मतदाता अपने अधिकार का इस्तेमाल कर सकेंगे। मतदान सवेरे 8 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक होगी। ग्रामीण इलाकों में मतदान सवेरे 7 बजे से अपरान्ह 3 बजे तक चलेगी। पंच सरपंच चुनाव के लिए मतदान सम्पन्न होने के तत्काल बाद मतों की गणना भी मतदान केंद्रों में की जाएगी। मतदान के लिए लोगों को फोटोयुक्त पहचान पत्र भी दिखाना होगा।

निर्वाचन कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार मतदाता अपने साथ निर्वाचन आयेाग द्वारा जारी मतदाता परिचय पत्र, फोटो/डाक घर द्वारा जारी पासबुक, पासपोर्ट, सर्विस प्रमाण पत्र, पेन कार्ड, आधार कार्ड, पेंशन दस्तावेज, मनरेगा जॉब कार्ड, स्मार्ट कार्ड, ड्राइविंग लायसेंस, फोटोयुक्त अंकसूची आदि दस्तावेज साथ लेकर मतदान किया जा सकता हैै। कलेक्टर श्री सौरभ कुमार ने सभी मतदाताओं को अपने मताधिकार का उपयोग करने की अपील की है। पार्षद के लिए मतों की गणना 12 जनवरी को ब्रजेश स्कूल में की जाएगी।

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS