मुंगेली निकाय चुनाव-सभी चार नगरीय निकाय क्षेत्रों के 49 हजार से अधिक वोटर करेंगे अपने मताधिकार का उपयोग

नगर निगम चुनाव ,परिसीमन, प्रक्रिया, जारी, सत्ता पक्ष ,मनमानी, रोकने, बीजेपी,कमेटी,रायपुर,छत्तीसगढ़

मुंगेली-छत्तीसगढ़ राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा नगरीय निकाय आम निर्वाचन हेतु 21 दिसम्बर को मतदान की तिथि नियत की गई है। मतदान प्रातः 8 बजे से शाम 5 बजे तक होगी। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डाॅ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने बताया कि मुंगेली जिले के चार नगरीय निकाय क्षेत्रों के निर्वाचन में 49 हजार 275 मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग करेंगे। इनमें नगर पालिका परिषद मुंगेली के सभी 22 वार्डो के 25 हजार 890 मतदाता, नगर पंचायत लोरमी के सभी 15 वार्डो के 12 हजार 64 मतदाता, नगर पंचायत पथरिया के सभी 15 वार्डो के 4 हजार 917 मतदाता और नगर पंचायत सरगांव के सभी 15 वार्डो के 6 हजार 404 मतदाता शामिल है। सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने यहां क्लिक करे

इन मतदाताओं में नगर पंचायत पथरिया के दो और नगर पंचायत सरगांव के एक थर्ड जेंडर के मतदाता भी शामिल है। जिले के सभी चार नगरीय निकायों के 49 हजार 275 मतदाताओं के लिए 79 मतदान केंद्र बनाये गये है। इनमें नगर पालिका परिषद मुंगेली के 34 और नगर पंचायत लोरमी, नगर पंचायत पथरिया एवं नगर पंचायत सरगांव के क्रमशः 15-15 मतदान केंद्र शामिल है।

नगरीय निकाय निर्वाचन हेतु 15 मतदान केंद्रों को संवेदनशील मतदान केंद्र के रूप में चिन्हांकित किया गया है। इनमें नगर पालिका परिषद मुंगेली के 12 मतदान केंद्र और नगर पंचायत लोरमी के 3 मतदान केंद्र शामिल है। इसी तरह जिले के सभी चार नगरीय निकायों में स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन हेतु 14 सेक्टर अधिकारी और 10 व्यय संपरीक्षकों की नियुक्ति की गई है।

इसके अलावा 4 उड़नदस्ता दलों का भी गठन किया गया है। नगर पालिका परिषद मुंगेली के निर्वाचन हेतु सामाग्री के वितरण के लिए बीआरसाव शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय मुंगेली, नगर पंचायत लोरमी के निर्वाचन हेतु सामाग्री के वितरण के लिए शासकीय बालक उच्चतर माध्यमिक विद्यालय लोरमी और नगर पंचायत पथरिया के निर्वाचन हेतु सामाग्री के वितरण के लिए मंगल भवन पथरिया एवं नगर पंचायत सरगांव के निर्वाचन हेतु सामाग्री के वितरण के लिए शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय सरगांव का चयन किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *