एअरपोर्ट आन्दोलनः सीएमडी छात्र संगठन ने किया समर्थन.. समिति का एलान…गुरूवार को निकालेंगे कैण्डल मार्च

बिलासपुर—हवाई सुविधा जन संघर्श समिति का अखंड धरना आंदोलन को 61 हो चले हैं। 61 वें दिन सीएमडी काॅलेज संघ के जनप्रतिनिधि धरने पर बैठे। छात्रों से समर्थन मिलने पर धरना पर बैठे समिति के सदस्यों ने खुशी जाहिर की है।
 
              आंदोलन को सीएमडी काॅलेज संघ के चंद्रशेखर साहू और सुबोध नायक ने संबोधित किया। दोनों वक्ताओं ने कहा हम जिस विश्वविद्यालय में पढते है, उसका जन्म ही आंदोलन और संघर्ष से हुआ है। हम सब की जवाबदारी है कि बिलासपुर की जन उपयोगी मांग पर नागरिकों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर संघर्ष करें। छात्र संघ नेता रंजीत सिंह ने कहा कि विश्वविद्यालय में देशभर के छात्र पढते हैं। उन्हें भी एअरपोर्ट शुरू होने से अपने घर आने-जाने में लाभ मिलेगा। राजेश जायसवाल ने आक्रोष भी इस असुविधा को लेकर जाहिर किया। राजेश से सवाल किया कि छत्तीसगढ राज्य में 27 जिले है लेकिन सारा विकास रायपुर और नया रायपुर तक केन्द्रित होकर रह गया है। छत्तीसगढ के विकास का मतलब सिर्फ रायपुर हो गया है।
 
               छात्र नेता अमीतेष राय ने कहा कि 19 साल राज्य निर्माण के हो चुके है। तीन करोड की आबादी वाले राज्य में केवल एक व्यवसायिक एयरपोर्ट है। उन्होने सडक के आंदोलन के साथ-साथ सभी छात्रों केा ट्वीटर और फेसबुक के माध्यम से बिलासपुर एयरपोर्ट की मांग को जोर-शोर से उठाने का आव्हान किया। संघ के पवन पाण्डेय ने कहा कि कई छात्र बाहर के राज्यों से आकर यहां पढ रहे है। रायपुर होकर फ्लाईट पकडने सें उतना ही समय लगता है जितना समय ट्रेन से लगता है। बिलासपुर से फ्लाईट होने पर वे एक ही दिन में घर से आना जाना संभव हो जाएगा। इन्टरव्यू वगैरह के लिए भी आना-जाना आसान हो जायेगा।  अच्छे प्रोफेसर भी आकर विजिटिंग क्लास ले सकेगे।
   
              सभा को समिति की ओर से बद्री यादव और संजय पिल्ले ने संबोधित किया। दोनों ने आंदोलन को तन-मन-धन से सहयोग करने की बात कही।

62वेें दिन हवाई सेवा समिति का कैण्डल मार्च

              62वें दिने हवाई सेवा समिति ने विभिन्न समुदायों का आव्हान करते हुए धरना स्थल से शाम 5.30 बजे कैंडल मार्च निकालने का एलान किया है। कैण्डल मार्च में शामिल होने विभिन्नय समुदायों को शामिल होने की अपील की है।
 
              धरना प्रदर्शन में सीएमडी काॅलेज संघ की तरफ से खगेन्द्र यादव, पवन पाण्डेय, अमीतेष राय, लोकेश नायक, कामता यादव, रोशन पटेल, शुभम गुप्ता, रंजीत सिंह, पीयूष प्रताप सिंह सेते कई छात्रों शिरकत किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *