कवर्धा पर भारी बिलासपुर के यमन की घातक गेंदबाजी…रायगढ़ ने बनाया बड़ा स्कोर..राहुल का शानदार प्रदर्शन

बिलासपुर—सीनियर इंटर डिस्ट्रिक्ट प्लेट ग्रुप क्रिकेट प्रतियोगिता में यमन सिंह की घातक गेंदबाजी के सामने कवर्धा की टीम नतमस्तक नजर आयी। भिलाई में खेले जा रहे छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ के आयोजन के पहला मैच कवर्धा और बिलासपुर टीम के बीच हुआ। कवर्धा टीम पहले बैटिंग करने उतरी। पूरी टीम बिलासपुर गेंदबाजों के सामने असहाय नजर आयी और 163 रन पर आल आउट हो गयी। 
 
               भिलाई में खेले जा रहे अंतर डिस्ट्रिक्ट प्लेट ग्रुप के पहला मैच कवर्धा और बिलासपुर टीम के बीच खेला गया।  टॉस से पहले दोनों टीम के खिला़डियों ने छत्तीसगढ़ क्रिकेट टीम के वरिष्ठ सदस्य और मध्यप्रदेश के पूर्व रणजी ट्रॉफी कप्तान महमूद हसन और आलोक श्रीवास्तव की माता जी के निधन पर शोक संवेदना जाहिर की गयी। आलोक श्रीवास्तव क्रिकेट संघ बिलासपुर के सदस्य हैं। मैच शुरू होने से पहले दोनों की मृतआत्मा को टीम खिलाड़ियों समेत मैच के निर्णायक और क्रिकेट संघ बिलासपुर के सदस्यों ने 2 मिनट का मौन रखकर भावपूर्ण श्रध्दाजंलि दी। इसके बाद टास की प्रक्रिया हुई।
 
            क्रिकेट संघ बिलासपुर के सचिव विन्टेश ने बताया कि सोमार को भिलाई के कल्याण कॉलेज में ग्रुप सी का पहला मैच बिलासपुर बनाम कवर्धा के बीच खेला गया। बिलासपुर ब्लू के कप्तान नावेद अली ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया। कवर्धा को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। कवर्धा की पूरी टीम 56 ओव्हर दो गेंद में पूरे विकेट खोकर 163 रन बनाए।  गई।
 
                              विन्टेश अग्रवाल ने बताया कि कवर्धा की तरफ से देवेंद्र ने 54 रन और अभिषेक चंद्र वंश ने 33 रनों का योगदान दिया। बिलासपुर की तरफ से गेंदबाजी करते हुए बाएं हाथ के गेंदबाज यमन सिंह ठाकुर ने घातक गेंदबाजी करते हुए मात्र 10 ओवर में 32 रन देकर पांच महत्वपूर्ण विकेट झटके।  इसके अलावा शुभम यादव ने 3, इम्तियाज खान और नावेद अली ने एक-एक विकेट लिए।
 
                     कवर्धा टीम के आल आउट होने के बाद बिलासपुर की टीम मैदान में उतरी। टीम ने ठोस शुरूआत करते हुए पहले दिन के खेल खत्म होने तक 32 ओवर में 4 विकेट खोकर 130 रन बना लिए थे।
 
         बिलासपुर की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए अनुराग मिश्रा ने 46 रन कप्तान नावेद अली नाबाद  30 रन और अमन सिहोते ने 29 रनों का योगदान दिया है। कवर्धा की ओर से गेंदबाजी करते हुए अभिषेक चंद्र वंश ने दो विकेट, शुभम खत्री और विकास ने एक-एक विकेट लिए।
 
 
                 स्थानीय बिलासपुर में चल रहे ग्रुप ए के मैच में रायपुर ब्लू बनाम रायगढ़ के बीच पहला मैच बिलासपुर के राजा रघुराज सिंह स्टेडियम में खेला गया। रायपुर ब्लू के कप्तान पीयूष मल्लेवार ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला किया। रायगढ़ को पहले बल्लेबाजी करने आमंत्रित किया।
 
                  रायगढ़ की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 59 ओवर में 201 रन बनाकर आल आउट हो गयी। राहुल सिदार ने आतिशी पारी खेलते हुए 103 गेंदों में 86 रन बनाए। इसके अलावा लव्यम राजपूत ने 40 रनों का योगदान दिया।  रायपुर ब्लू की ओर से गेंदबाजी करते हुए आशीष चौहान ने 4 विकेट अमितेश पांडेय और गौरव चतुर्वेदी ने दो दो विकेट लिए।
 
                       इसके बाद रायपुर ब्लू ने बल्लेबाजी करते हुए पहले दिन का खेल खत्म होने तक 29 ओवर में 5 विकेट खोकर 68 रन बना लिए है। रायगढ़ की ओर से गेंदबाजी करते हुए लवयम राजपुर ने 4 विकेट और कप्तान रवि सिंह ने एक विकेट प्राप्त किए।
 
14 जनवरी को होगा दूसरे और अंतिम दिन का खेल
 
             विन्टेश अग्रवाल ने बताया कि मैच के दौरान  छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ के कोषाध्यक्ष मुकुल तिवारी क्रिकेट संघ बिलासपुर के अध्यक्ष नवीन जाजोदिया सचिव विंटेश अग्रवाल, अनुराग बाजपाई, देवेंद्र  सिंह, सुशांत राय ,आलोक श्रीवास्तव , महेंद्र गंगोत्री , रितेश शुक्ला ,आशीष शुक्ला, दिलीप सिंह ,राजेश शुक्ला, कमल घोष, भूपेंद्र पांडेय, शब्बीर अली रिजवी और सोनल वैष्णव उपस्थित थे। सोमवार को मैच के निर्णायक डी बालाजी और शैलेश उपाध्याय थे। मैच के स्कोरर महेश दत्त मिश्रा सिलेक्टर टी साई कुमार और आब्जर्वर शैलेश सैमुअल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *