CM भूपेश बघेल ने योगी आदित्यनाथ को लिखी चिट्ठी,छत्तीसगढ़ के मजदूरों की मदद के लिए जताया आभार

Shri Mi
3 Min Read

रायपुर।मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कोरोना संक्रमण की वजह से निर्मित लॉकडाउन के चलते उत्तरप्रदेश में फंसे छत्तीसगढ़ राज्य के श्रमिकों के भोजन एवं आवास के प्रबंध में उत्तरप्रदेश सरकार द्वारा दी जा रही मदद के लिए वहां के मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ को पत्र प्रेषित कर उनका धन्यवाद ज्ञापित किया है। मुख्यमंत्री ने आशा व्यक्त की है कि उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ राज्य के श्रमिकों को लॉकडाउन की स्थिति में किसी भी तरह की दिक्कत नहीं होगी। मुख्यमंत्री श्री बघेल ने छत्तीसगढ़ राज्य में फंसे अन्य राज्यों के श्रमिकों की मदद के लिए राज्य सरकार द्वारा की जा रही मदद की जानकारी भी उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री से साझा की है। सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक कीजिये

Join Our WhatsApp Group Join Now

मुख्यमंत्री श्री बघेल ने श्री योगी आदित्यनाथ को भेजे गए पत्र में लिखा है कि छत्तीसगढ़ में प्रदेश के सभी नागरिकों सहित अन्य राज्यों के प्रवासी, मजदूरों की सुरक्षा, उचित रहवास एवं भोजन व्यवस्था के लिए प्रभावी कदम उठाया गया है। आम जनों को स्वास्थ्य और दैनिक जरूरतों की समस्याओं के त्वरित निराकरण के लिए राज्य की राजधानी सहित सभी जिला मुख्यालयों में कंट्रोल रूम की स्थापना की गई है।

सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत गरीब परिवारों को अप्रैल एवं मई का एक मुश्त निःशुल्क चावल वितरण किया जा रहा है। आवश्यक वस्तुओं की निर्बाध उपलब्धता के लिए खाद्य एवं परिवहन विभाग द्वारा 24 घंटे मॉनिटरिंग, हर ग्राम पंचायतों में जरूरतमंद लोगों के लिए चावल की व्यवस्था, निराश्रित तथा अस्पतालों में भर्ती मरीजों के परिजनों के लिए निःशुल्क भोजन की व्यवस्था की गई है।

मुख्यमंत्री ने अपने पत्र में बताया कि नोवल कोरोना वायरस से उत्पन्न राष्ट्रीय आपदा में प्रभावित संगठित एवं असंगठित क्षेत्र के श्रमिकों की विभिन्न समस्याओं, छत्तीसगढ़ एवं अन्य राज्य में फंसे हुए स्थानीय एवं प्रवासी मजदूरों के ठहरने, भोजन व्यवस्था तथा अन्य राज्य सरकारों से समन्वय के लिए भारतीय प्रशासिक सेवा के अधिकारी श्रम विभाग के सचिव सोनमणि बोरा मोबाइल नम्बर 75878-21800 राज्य नोडल अधिकारी नियुक्त करने एवं श्रम विभाग द्वारा संपर्क हेतु हेल्प लाइन नम्बर 0771-2443809, 91098-49992 तथा 75878-22800 स्थापित किए गए हैं।

छत्तीसगढ़ सरकार राज्य में रह रहे अन्य प्रदेशों के प्रवासी श्रमिकों सहित सभी नागरिकों एवं कोरोना वायरस महामारी के परिणाम स्वरूप अन्य प्रदेशों में फंसे हुए प्रदेश के श्रमिक भाई-बहनों एवं नागरिकों के लिए हर संभव सुरक्षा एवं सहायता उपलब्ध कराने के लिए कृत संकल्पित है। मुख्यमंत्री श्री बघेल ने विश्वास जताया है कि सभी अपने समन्वित प्रयासों से निश्चित ही सभी नागरिकों को हर संभव सामाजिक सुरक्षा प्रदान करते हुए सफलता हासित करें।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close