PM मोदी की मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक शुरू, लॉकडाउन बढ़ाने को लेकर चर्चा की उम्मीद

Shri Mi
2 Min Read
Narendra Modi, Ministry Of Personnel Public Grievance And Pension, Department Of Atomic Energy, Department Of Space, Pm Narendra Modi Cabinet 2, Pm Modi Cabinet List,

दिल्ली।देश में जारी कोरोनावायरस (Coronavirus) संकट के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक शुरू हो गई है. कोरोना संकट और लॉकडाउन (Lockdown) के बीच प्रधानमंत्री मोदी चौथी बार मुख्यमंत्रियों के साथ बातचीत कर रहे हैं. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में कम से कम 9 राज्यों के मुख्यमंत्री अपनी राय रख सकते हैं. इस बैठक में लॉकडाउन को आगे बढ़ाने को लेकर समीक्षा किए जाने, लॉकडाउन खत्म होने के बाद की योजना (Exit Plan) और उसे चरणबद्ध तरीके से कैसे लागू किया जाए, इन विषयों पर चर्चा होने की उम्मीद है.

Join Our WhatsApp Group Join Now

मुख्यमंत्रियों के द्वारा 20 अप्रैल से कुछ इलाकों में लॉकडाउन के दौरान दी गई आंशिक छूट, टेस्ट किट की स्थिति, डॉक्टरों की सुरक्षा के संबंध में चर्चा की भी संभावना है. राज्यों से यह भी उम्मीद की जा रही है कि वह केंद्र से वित्तीय पैकेज की भी मांग करेंगे. लगभग सभी बड़े राज्यों ने पहले की बैठकों में अपने विचार रखे हैं. 

बता दें कि 20 मार्च को हुई पहली बैठक में आठ राज्यों ने वायरस के नियंत्रण, चिकित्सा बुनियादी ढांचे के उन्नयन और स्थानीय स्वास्थ्य संसाधनों के प्रशिक्षण पर अपने विचार रखे थे. इसके बाद 2 अप्रैल को दूसरी बैठक में लगभग 8 राज्यों ने लॉकडाउन के एक्जिट प्लान की रणनीति पर चर्चा की थी. वहीं, 11 अप्रैल की तीसरी बैठक में कम से कम 13 मुख्यमंत्रियों ने लॉकडाउन को बढ़ाने के लिए कहा था.

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close