मोबाइल दुकान में सेंधमारी..6 आरोपी गिरफ्तार..शत प्रतिशत माल बरामद

बिलासपुर—- दुकान में सेंधमारी कर दर्जनों मोबाइल पर हाथ साफ करने के आरोप में पुलिस ने चार नाबालिगों समेत 6 आरोपियों को पकड़ा है। आरोपियों के खिलाफ अपराध दर्ज कोर्ट में पेश किया गया है। 

                    थाना पाली जिला कोरबा केरझरिया निवासी ओमप्रकाश डिक्सेना पिता लक्ष्मीलाल डिक्सेना की डूमरकछार चौक में मोबाइल की दुकान है। दुकान का संचालन किराए के मकान से करता है । 22 मार्च को लाकडाउन के बाद दुकान नहीं खोला। 16 मई को लाकडाउन खत्म होने के बाद ओमप्रकाश दुकान खोलने गया। इसी दौरान उसने देखा कि किसी ने पीछे की दीवार से सेंधमारी कर महंगी मोबाइल समेत मेमोरी कार्ड, ब्लूटूथ, स्पीकर,चार्जर और  नगदी पर हाथ साफ किया है। आरोपी ने कुल मिलाकर 53 हजार की सामग्री की चोरी की है।

                            मामले में ओमप्रकाश डिक्सेना पाली थाना पहुंचकर रिपोर्ट दर्ज कराया। पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ धारा 457, 380 के तहत अपराध दर्ज जांच पड़ताल शुरू की। थानेदार ने मामले को पुलिस अधीक्षक अभिषेक मीणा के संज्ञान में लाया। पुलिस कप्तान के निर्देश पर एसडीओपी पंकज पटेल  पाली पहुँच कर घटना स्थल का निरीक्षण किया।  थाना प्रभारी पाली लीलाधर राठौर को आवश्यक दिशा निर्देश दिया।

                  मुखबीर की सूचना पर थाना प्रभारी ने घटनास्थल से 2 किलोमीटर दूर ग्राम माखनपुर बस्ती के दो वयस्क और चार संदेही नाबालिगों की धरपकड़ की। दबाव के बाद पकड़े गए सभी 6 आरोपियों ने अपराध कबूल किया। आरोपियों की निशानदाही पर चोरी की मोबाइल को जब्त किया। साथ ही सेंधमारी में उपयोग किए गए सब्बल को भी बरामद किया।

                पकड़े गए आरोपियों के नाम अभिषेक नेटी पिता कपिल नेटी विनय कुमार उईके उर्फ लाला पिता बद्री सिंह उईके है। दोनों माखनपुर के ही रहने वाले है। इसके अलावा अ्न्य चारो नाबालिग भी माखनपुर निवासी है। थाना प्रभारी ने बताया कि आरोपियों के पास 53 हजार का शत प्रतिशत माल भी बरामद कर लिया गया है। 

            पकड़े गए सभी चोरी के आरोपियों को विधिवत गिरफ्तार कर न्यायिक मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया। चारो नाबालिगों को किशोर न्याय बोर्ड और दोनों वयस्क आरोपियों को जेल भेज दिया गया।

loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...