सिम्सः प्रतिदिन 5 कोरोना प्रभावित महिलाओं की डिलेवरी..लोगों ने किया रक्तदान..दूर हुई ब्लड की कमी

बिलासपुर—- विश्व रक्तदान दिवस पर सिम्स के सहयोग से आई हास्पिटल में विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की प्रभारी वरिष्ठ चिकित्सक आरती पाण्डेय ने बताया कि सिम्स में कोरोना  मरीजों को देखते हुए कार्यक्रम आई हास्पिटल में  लायन्स क्लब ऊर्जा और लायन्स क्लब हेल्थ के सहयोग से किया गया। लोगों ने कार्यक्रम में बढ़ चढ़कर ना केवल हिस्सा लिया। बल्कि रक्तदान भी किया।
 
                       विश्व रक्तदान दिवस पर सिम्स के प्रभाव से संकल्प आई हास्पिटल में विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की सफलता में लायन्स ऊर्जा और लायन्स हेल्थ क्लब का विशेष योगदान रहा। कार्यक्रम प्रमुख आरती पाण्डेय ने बताया कि  आज रक्तदान शिविर के रक्तदान के महत्व और जरूरतों को लेकर आन लाइन पोस्टर प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया। कार्यक्रम में लोनों ने रक्तदान के महत्व पर अपनी भावनाओं को पोस्टर में जाहिर किया है। फिलहाल पोस्टर प्रतियोगिता का परिणाम अभी जाहिर नहीं किया गया है। 
 
      सिम्स की वरिष्ठ चिकित्सक आरती पाण्डेय ने जानकारी दी कि पोस्टर प्रतियोगिता में सिम्स के छात्रों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया है। कोरोना काल के चलते पोस्टर प्रतियोगिता आयोजन आनलाइन किया गया ।
 
                आरती पाण्डेय ने जानकारी दी कि विश्व रक्तदान दिवस पर रक्तदान का आयोजन सिम्स ब्लड बैंक के लिए किया गया। कार्यक्रम में सिम्स ब्लड बैंक प्रभारी डॉ. श्रीमती गांगुली और स्टाफ का अहम योगदान रहा।
 
        उन्होने बताया कि वर्तमान समय में ब्लड की सर्वाधिक आवश्यकता महसूस की जा रही है। डॉ.आरती पाण्डेय ने जानकारी दी कि सिम्स में आए दिन चार से पांच कोरोना प्रभावित गर्भवती महिलाओं को डिलेवरी के लिए लाया जा  रहा है। जिसके चलते ब्लक की आवश्यकता ज्यादा हो गयी है। रक्तदान शिविर के आयोजन में लोगों ने बढ़चढ़कर रक्तदान किया है। 
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...