स्टे की अफवाह के बीच पूरा हुआ अतिक्रमण हटाओ अभियान,ऐतिहासिक मुन्नूलाल स्कूल जमीदोज,JCB ड्रायवर से मारपीट

बिलासपुर-गोडपारा स्थित पंडित मुन्नूलाल  शुक्ला ऐतिहासिक स्कूल को जमींदोज करने के साथ ही नगर निगम बिलासपुर का अतिक्रमण विरोधी अभियान फिलहाल रुक गया है। पिछले 3 दिनों से अतिक्रमण अभियान के दौरान रपटा चौक तक नगर निगम ने सारे निर्माण को खत्म कर दिया है ।अभियान के अंतिम दिन झड़प की खबर मिली। लेकिन अधिकारियों ने बताया कि इस प्रकार के तनाव आते रहते है।अतिक्रमण हटाओ अभियान के दूसरे चरण के तीसरे दिन अरपा नदी तट स्थित अतिक्रमण को पूरी तरह हटा लय गया।निगमायुक्त प्रभाकर पांडे ने बताया कि अभियान एक दिन पहले ही पूरा हो चुका है। सोमवार को कुछ एक मकानों को तोड़ा गया । अतिकरण दस्ते का काम पूरा हो चुका है।इस दौरान विस्थापित सभी परिवारों को पूर्व निर्धारित आवंटित आवास में शिफ्ट कर दिया गया है।सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप न्यूज ग्रुप से जुड़ने यहां क्लिक कीजिए

 पांडे ने जानकारी दी कि फिलहाल अरपा नदी तट स्थित सभी अवैध निर्माण को गिरा दिया गया है। अब प्रशासन के निर्देश पर अरपा नदी तट विकास को लेकर आदेश का पालन किया जाएगा.सोमवार की सुबह करीब 9 बजे अतिक्रमण हटाओ अभियान टीम बचे  मकानों को तोड़ने गोडपारा क्षेत्र पहुंची ।दोपहर तक ऐतिहासिक पंडित मुन्नू लाल शुक्ल स्कूल को जमींदोज के साथ  तोड़फोड़ अभियान खत्म हुआ।

अभियान के अंतिम दिन  तोड़फोड़ के बीच पड़ोस के एक मकान की दीवार गिर गई । मकान मालिक मनोज अग्रवाल ने नाराजगी जाहिर की। साथ ही तैश में आकर जेसीबी ड्राइवर को दो थप्पड़ जड़ दिया।  इसके बाद माहौल काफी तनावपूर्ण हो गया ।कुछ देर तक निगम प्रशासन को काम रोकना पड़ा ।इस बीच पुलिस भी मौके पर पहुंचकर दोनों पक्षों को समझाइस दी गयी।

हाईकोर्ट से स्टे मिलने की अफवाह
अतिक्रमण हटाओ अभियान के दौरान यकायक खबर फैल गयी कि तोड़फोड़ अभियान को बंद करने हाइकोर्ट से स्टे मिल गया। बाद में खबर गलत साबित हुई।मामले में नगर निगम आयुक्त प्रभाकर पांडे ने बताया कि ऐसी कोई बात है ही नहीं।   यदि ऐसा कुछ होता तो जानकारी जरूर होती । पांडे ने कहा पहले लोगों की तरफ से हाईकोर्ट में अतिक्रमण अभियान को लेकर याचिका जरूर है जिसका जवाब 4 सप्ताह के अंदर देना है ।दोनों पक्ष को सामने खड़ा होना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *