खादी भण्डार खोले जाने की मांग..पूर्व विधायक ने कहा..राष्ट्रीय ध्वज बनकर तैयार..अब कलेक्टर आदेश का इंतजार

बिलासपुर—-पूर्व विधायक और अध्यक्ष महामाया खादी आश्रम चन्द्रप्रकाश वाजपेयी ने प्रशासन से खादी दुकान खोले जाने की मांग की है। चन्द्रप्रकाश वाजपेयी ने बताया कि खादी कपड़ों से तैयार प्रमाणित राष्ट्रीय ध्वज विक्रय के लिए तैयार है। लेकिन लाकडाउन के चलते दुकान बन्द होने से विक्री नहीं  हो रही । इसके लिए जिला प्रशासन को ध्वज बिक्री को लेकर दुकान खोले जाने को लेकर गंभीरता से विचार करना होगा।
 
                पूर्व विधायक और अध्यक्ष महामाया खादी आश्रम चन्द्रप्रकाश वाजपेयी ने बताया कि खादी वस्त्रों से बनाए गए राष्ट्रीय ध्वज के विक्रय के लिए तैयार है। महामाया खादी आश्रम खादी ग्राम उद्योग भवन अरपा कम्पलैस को निर्धारित समय पर खोलने की अनुमति बहुत जरूरी है। संस्था अध्यक्ष ने कहा कि मामले में आज ज़िलाधीश डॉ. सारांश मित्तल को पत्र भेजा हूं। ऊम्मीद है पत्र पर गंभीरता से विचार करेंगे।
 
                बाजपेयी ने बताया कि खादी आयोग भारत सरकार से प्रमाणित राष्ट्रीय ध्वज ही फहराया जाता है। 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस अवसर पर खादी के झण्डों की मांग सर्वाधिक होती है। कोरोना संकट के मद्देनजर लगातार लाक डाउन होने से भवन खोलने की अनुमति नहीं है । राष्ट्रीय पर्व 15 अगस्त को देखते हुए ध्वज की माँग के अनुसार जिला प्रशासन से खादी भवन खोलने की अनुमति माँगी है ।
 
             चन्द्र प्रकाश बाजपेयी ने बताया कि खादी वस्त्रों के मास्क की भी काफ़ी मांग है ।खादी के मास्क लम्बे समय तक चलते है। बहरहाल इस समय सिर्फ़ मेडिकल स्टोर से ही मास्क की ब्रिक्री हो रही है । जबकि खादी वस्त्रों के मास्क अच्छे और बाज़ार में उपलब्ध मास्क से सस्ते भी है । यदि जिला प्रशासन राष्ट्रीय ध्वज और खादी मास्क विक्रय की अनुमति देता है तो निर्धारित माप दण्डो का पालन करते हुये संस्था भवन खोल सकेगी ।
loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...