महानगरों तक हवाई सुविधा के लिए संर्घष जारी रहेगा,फिलहाल कोरोना के कारण सोशल मीडिया पर अभियान चलायेगी समिति

Chief Editor
2 Min Read

बिलासपुर । हवाई सुविधा जनसंघर्ष समिति ने आज राघवेन्द्र राव सभा भवन धरना स्थल पर बैठक कर बिलासपुर से भोपाल उड़ान शुरू करने के निर्णय के परिपेक्ष्य में आंदोलन के आगे के रूपरेखा पर विचार किया। समिति के सदस्यों ने एक राय से यह निर्णय लिया कि बिलासपुर एयरपोर्ट के 3 सी लाइसेंस मिलने और 4 सी प्रोजेक्ट मंजूर होने के अलावा महानगरो तक हवाई सेवा शुरू होने की मांग के लिये शुरू किया गया आंदोलन आगे भी जारी रखा जायेगा। कोरोना महामारी की स्थिति सुधरने के बाद पुनः धरना प्रारंम्भ किया जायेगा।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                गौरतलब है कि कल नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंग पुरी के द्वारा बिलासपुर से भोपाल उड़ान मंजूर होने के फैसले की जानकारी दी गई।  यह महत्वपूर्ण है कि कल केंन्द्र सरकार ने उड़ान 4.0 योजना के तहत 39 मार्गो पर उड़ान को मंजूरी दी है । जिसमें से अधिकांश उत्तर पूर्व के क्षेत्र में है। इन 39 मार्गो में से मंत्री हरदीप सिंग पुरी के द्वारा केवल बिलासपुर के संबंध में ट्वीट करना बिलासपुर के जनआंदोलन की बड़ी सफलता है।

                आज की बैठक में यह तय किया गया कि हर स्तर पर बिलासपुर से महानगरों तक हवाई सेवा देने का दबाव बनाना आवश्यक है। उड़ान 4.0 टेंडर में ही बिलासपुर-प्रयागराज-दिल्ली मार्ग का नतीजा अभी घोषित नहीं हुआ है। अतः केन्द्र सरकार से मांग है कि इसी चरण में बिलासपुर-प्रयागराज-दिल्ली उड़ान को मंजूरी दे। इस हेतु सभी जनप्रतिनिधियों से पत्र लिखने की अपील समिति कर रही है।

                साथ ही जब तक कोरोना महामारी का असर कम नहीं होता है तब तक सोशल मीडिया के माध्यम से ट्वीटर और फेसबुक पर ‘‘हेशटेग-बिलासपुरवांटफ्लाइटफॉरमेट्रोसिटी’’ ट्रेंड कराने के लिए अधिक से अधिक लोगों को ट्वीटर और फेसबुक पर अभियान चलाने की अपील समिति कर रही है। आज़ की बैठक में अशोक भंडारी, देवेन्द्र सिंह, बद्री  यदाव, राघवेन्द्र सिंह, सुशांत शुक्ला, समीर अहमद, राकेश तिवारी, कमल सिंह, सुदीप श्रीवास्तव, शाहबाज़ शामिल थे।

close